रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- कथित तौर पर दो पुलिसवालों की पिटाई से हुई पुताई ठेकेदार प्रेमशंकर मेहतो की मौत के मामले में पुलिस कमिश्नर ने वेब सिटी थाने के एसओ मनोज कुमार को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि खाकी पर आरोप लगने की वजह से एसओ ने इस मामले में त्वरित एक्शन नहीं लिया। मेहतो का पांच अस्पतालों में इलाज चला और जान नहीं बच सकी।

इधर, इस मामले में दोनों पुलिसकर्मियों प्रेमपाल और नितिन पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हेड कांस्टेबल प्रेमपाल हापुड़ कोतवाली और कांस्टेबल नितिन गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र में UP-112 पर तैनात है। माना जा रहा है कि इन दोनों पुलिसकर्मियों को भी जांच पूरी होने तक सस्पेंड किया जा सकता है। ये मुकदमा प्रेमशंकर मेहतो के बेटे ने दर्ज कराया है।

क्या है पूरा मामला
वेव सिटी थाना क्षेत्र में लालकुआ के पास मानसरोवर पार्क है। यह रहने वाला 52 वर्षीय प्रेमशंकर मेहतो पुताई ठेकेदार था। पुत्र बलराम ने बताया कि पिता ने पड़ोसी पुलिसकर्मी नितिन और प्रेमपाल के घर में पुताई का काम किया था। दोनों पुलिसकर्मियों पर इसके 35 हजार रुपए बकाया थे। आरोप है कि रुपए मांगने पर 5 जनवरी को दोनों पुलिसकर्मियों ने प्रेमशंकर की गंभीर रूप से पिटाई कर दी।

MMG हॉस्पिटल में एक मार्च को हुई मौत
प्रेमशंकर के बेटे बलराम ने बताया कि दिल्ली के पांच अस्पतालों में पिता का इलाज हुआ। इसके बाद वे घर लौट आए, लेकिन हालात में सुधार नहीं हुआ। एक मार्च की रात अचानक तबियत बिगड़ गई तो परिजन उन्हें लेकर गाजियाबाद के MMG हॉस्पिटल आए, जहां मौत हो गई। डॉक्टरों ने सिर की नस फटना बताया। मामले में परिजनों ने गुरुवार रात हंगामा करते हुए दोनों पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। जिसके बाद अब मुकदमा कर लिया गया है।
Previous Post Next Post