रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने अपने विश्वविद्यालय परिसर में 7 अप्रैल 2023 को सामान्य स्वास्थ्य चिकित्सकों के साथ एक मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने के लिए एचएलएम नर्सिंग कॉलेज के साथ भागीदारी की। नर्सिंग छात्रों की एक टीम ने भी चिकित्सकों के साथ शिविर का नेतृत्व किया और भीड़ प्रबंधन और ऑफ-साइट फील्डवर्क करना सीखा। 

इस शिविर का उद्देश्य छात्रों को एक स्वस्थ और फिट जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित करने की दिशा में लोगों का मार्गदर्शन करना था। शिविर की शुरुआत छात्रों की नि:शुल्क शारीरिक जांच के साथ हुई, और विभिन्न स्वास्थ्य जांच गतिविधियां जैसे ब्लड प्रेशर, शुगर मॉनिटरिंग, ईसीजी, बीएमआई और बीएमआर मॉनिटरिंग भी हुईं। एचएलएम ग्रुप की सीओओ सुश्री तन्वी मिगलानी ने कहा कि स्वास्थ्य जांच शिविर में 300 से अधिक लोग शामिल हुए। “हमने छात्रों को ऑनसाइट मेडिकल फील्डवर्क से अवगत कराने के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। आम जनता के बीच चिकित्सा स्वच्छता की भारी कमी है। चिकित्सकों ने भीड़ को साफ-सफाई की बुनियादी बातों के बारे में बताया। किसी भी स्वास्थ्य समस्या से बचने के लिए प्रोएक्टिव मेडिकल चेक-अप महत्वपूर्ण हैं। 

हमें खुशी है कि हमने स्वास्थ्य जांच शिविर के माध्यम से दोहरे उद्देश्य हासिल किए।” हाल ही में कोविड मामलों में तेजी के कारण, शिविर में काम को संभालने के लिए एचएलएम टीम द्वारा उचित स्वच्छता मानकों का पालन किया गया। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और कॉलेज के स्वयंसेवकों ने अनुशासित वातावरण बनाए रखा। चिकित्सा पेशेवरों ने दवाएं भी वितरित कीं और परामर्श और जीवन शैली संशोधन नियमावली साझा की। सदस्यों को मेडिकल किट और सामान्य दवाएं दी गईं।
Previous Post Next Post