रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर कविनगर नगर में एक आम सभा हुई जिसमे कर्नाटक के प्रसिद्ध जैन आचार्य काम कुमार नंदी का कुछ असामाजिक तत्वों/ शैतानों ने अपहरण करके तमाम यातनाएं देते हुए उनका बेरहमी से बर्बरतापूर्ण तरीके से हत्या कर दी। जिसके कारण पूरे जैन समाज में आक्रोश व्याप्त है। जैन समाज के तमाम धर्म प्रेमी बंधु एवं समाज में अग्रणी स्थान रखने वाले सम्मानितजनों ने इसकी घोर निंदा की तथा केंद्र व राज्य सरकारों से अपील की कि इस तरह के कुकृत्य करने वाले अपराधी को तुरंत सख्त से सख्त सजा दी जाए। 

जिससे कोई भी अपराधी जैन साधु ही नहीं किसी भी संप्रदाय के साधु के साथ इस तरह का कुकृत्य करने की हिम्मत न जुटा पाए। समस्त जैन समाज ने एक स्वर में निर्णय लिया की इस जघन्य हत्याकांड के विरोध में एक विशाल शांतिपूर्ण रैली श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर कवि नगर से 13 जुलाई को प्रातः 9:30 बजे जिलाधिकारी कार्यालय के लिए निकाली जाएगी। वहीं पर जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री,गृहमंत्री,मुख्यमंत्री कर्नाटक प्रदेश,राहुल गाँधी आदि को हज़ारों की संख्या में हस्ताक्षरित ज्ञापन भेजा जाएगा। जिसमे जैन समाज अपनी मांगों को रखेगा। यह जानकारी जैन समाज के प्रवक्ता अजय जैन ने दी। 

इस अवसर पर अध्यक्षजम्बू प्रसाद जैन,मंत्री प्रदीप जैन,अजय जैन प्रवक्ता जैन समाज,प्रदीप जैन नेहरू नगर,ऋषभ जैन,प्रमोद जैन,जीवेन्द्र जैन,एनसी जैन,धर्मेंद्र जैन,विनय जैन,राकेश जैन आदिने अपने विचार रखे।यह आम सभा मुनि श्री 108 अनुकरण जी महाराज एवं 108 स्वयंभू सागर जी महाराज के सांनिध्य में संपन्न हुई। इस अवसर पर भारी संख्या में जैन समाज के महिला एवं पुरुष उपस्थित थे।
Previous Post Next Post