◼️प्रधानमंत्री ने हमेशा देश में युवाओं के लिए रोजगार सृजन और स्वरोजगार को सर्वोच्च महत्व दिया: वी.के.सिंह सांसद एवं राज्य मंत्री

◼️विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के नए नियुक्त लोगों को 70 हजार से ज्यादा नियुक्ति पत्र वितरित किये गए: सांसद जनरल डॉ. वी.के. सिंह


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- आयकर विभाग द्वारा पडित दीनदयाल उपध्याय ऑडीटोरियम, नेहरू नगर में भारत सरकार द्वारा आयोजित रोजगार मेला अंतर्गत का 7वें रोजगार मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नरेन्द्र मोदी, प्रधानमंत्री, भारत सरकार द्वारा सभी नव नियुक्त अभ्यर्थियों को संबोधित एवं उनसे संवाद डिजिटल कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वी.के.सिंह राज्य मंत्री (सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय), भारत सरकार के द्वारा नव नियुक्त अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया।

मुख्य अतिथि वी.के.सिंह राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमेशा देश में युवाओं के लिए रोजगार सृजन और स्वरोजगार को सर्वोच्च महत्व दिया है और तदनुसार केंद्र सरकार उन सभी नीतियों और कार्यक्रमों को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है जिनका उद्देश्य देश में उत्पादक क्षमता, नवाचार और उत्पादन को बढ़ाना है। रोजगार मेला देश में युवाओं की आकांक्षाओं की पूर्ति और उनके सशक्तिकरण के लिए प्रधान मंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक अभिनव कदम है। 

रोजगार मेले से रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को नए भारत के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप राष्ट्र निर्माण में उनकी प्रत्यक्ष भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है। रोज़गार मेला आयोजनों की श्रृंखला में देश भर में विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के नए नियुक्त लोगों को 70 हजार से ज्यादा नियुक्ति पत्र वितरित किये गए। मिशन मोड भर्ती अभियान के परिणामस्वरूप सरकार में 10 लाख नौकरियां भरने की उम्मीद है। 7 रोजगार मेलों के तहत अब तक  500000 नियुक्ति पत्र वितरित किये जा चुके हैं। केंद्र सरकार के विभागों और सहायक राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां तेजी से हो रही हैं। केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर अब हर महीने लगभग एक लाख उम्मीदवारों की भर्ती करने में सक्षम हैं। इस रोजगार मेले में गाजियाबाद में भी 50 से ज्यादा नियुक्ति पत्र सांसद जनरल डॉ. वी.के. सिंह ने लाभार्थियों को वितरित किए। 

इस अवसर पर आयकर आयुक्त नोएडा, आयकर आयुक्त गाजियाबाद एवं मुख्य आयकर आयुक्त एवं सीडीओ ​विक्रमादित्य मलिक सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे। कार्यक्रम का मंच संचालन संयुक्त आयकर आयुक्त प्रवीन कुमार ने किया।
Previous Post Next Post