◼️धर्मशाला का रास्ता भटकी बृद्धा की मदद 

◼️चेतक सिपाही मुकेश उनियाल की हो रही तारीफ

◼️बिना लापलपेट के कर रहा सिपाही वृद्धा की दिल से मदद



रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान

हरिद्वार :- उत्तराखण्ड पुलिस अपराधियांे पर नकेल कसंने के साथ-साथ जनहित व मानवीय कार्यो के सराहनीय कार्य में जुटी है। जिसकी जानकारी समय-समय पर सामने आती रही है। ऐसे ही कोतवाली नगर हरिद्वार पुलिस का एक मानवीय चेहरा रेलवे रोड़ पर दोपहर को देखने को मिला। 

आगरा की 80 वर्षीय एक वृद्धा अपने धर्मशाला से भटक गयी और सुबह से ही हरिद्वार के गलियों व सड़कों को छान मारा, लेकिन अपने ठहरने के स्थान पर नहीं पहुंच सकी। पतली-दुबली व चश्मा लगाये व हाथ में लाठी लेकर कई घंटों धर्मशाला खोजने में नाकाम रही। जिसके सामने परेशान वृद्धा अपनी परेशानी बताने का प्रयास करती तो सामने वाला उसको भिक्षुक समझ कर उसको कुछ ना कुछ देकर आगे भेज रहा था। लेकिन वृद्धा जब थक हार कर आरती होटल के पास पहुंची और अपनी मन की बात सामने वाले शख्स को बताने का प्रयास किया। 

वृद्धा ने बताया कि वह आगरा की रहने वाली हैं और हरिद्वार गंगा स्नान के लिए आयी थी। जोकि जूना अखाड़ा के पास धर्मशाला में ठहरी थी। जब वह धर्मशाला से सुबह निकली तो वह रास्ता भूल गयी और तभी से सड़कों व गलियों में भटक रही है। उसने बताया कि शहर के लोग से उसने जब अपनी मन की बात बताने का प्रयास किया तो हर किसी ने उसको भिक्षुक समझ कर उसको कुछ ना कुछ देकर उसको आगे का रास्ता दिखा दिया। लेकिन वह भिक्षुक नहीं हैं और केवल अपनी धर्मशाला का रास्ता भटक गयी है। 

जिसपर एक समाजसेवी ने मायापुर चौकी के चेतक पर तैनात मुकेश उनियाल को फोन लगाकर मामले से अवगत कराते हुए वृद्धा की मदद कराने को बोला गया। जिसपर चेतक मुकेश उनियाल ने बिना लापलपेट के समाजसेवी को जबाब दिया कि वह तुंरत पहुंच रहा है। जिसने मौके पर पहुंचकर एक बार फिर हरिद्वार पुलिस के मानवीय चेहरे को जीवांत कर दिया। 

चेतक मुकेश उनियाल ने मौके पर पहुंचकर वृद्धा को उसकी धर्मशाला तक पहुंचने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हो सका। जिसपर वृद्धा को कोतवाली नगर हरिद्वार में बैठाकर उससे परिजनों के सम्बंध में जानकारी जुटा कर उनसे सम्पर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। मायापुर चौकी पर तैनात चेतक मुकेश उनियाल की रेलवे रोड़ के व्यापारियो समेत स्थानीय लोगों द्वारा उसके समाजसेवा के प्रति लगाव व मानवीय कार्य पर गदगद होकर उसकी प्रशांसा कर रहे है।
Previous Post Next Post