रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- नगर निगम मुख्यालय में उद्योग बंधुओं की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कई औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया, बारी बारी अपनी समस्या नगर आयुक्त की उपस्थिति में अधिकारियों के समक्ष रखी। जिस पर नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ द्वारा  समय निर्धारित करते हुए कार्यवाही कराने के निर्देश दिए नगर आयुक्त का उद्योग बंधुओं द्वारा त्वरित कार्यवाही कराने पर धन्यवाद जताया गया।

सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए उद्योग बंधुओं द्वारा विशेष रूप से अपना विषय रखा गया जिस पर नगर आयुक्त द्वारा नगर स्वास्थ्य अधिकारी को कार्य योजना बनाते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों में विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए उद्योग बंधुओं द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों में व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु अपने प्रकाश संबंधित उद्यान संबंधित तथा सड़कों के निर्माण संबंधित विषय रखें जिन पर कार्य योजना बनाते हुए व्यवस्था करने के लिए संबंधित अधिकारियों को नगर आयुक्त ने निर्देशित किया।

उद्योग बंधु की बैठक में कुछ नए विषय भी रखे गए जिन को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को समय निर्धारण करते हुए कार्यवाही के लिए आदेश दिए गए जिसमें बुलंदशहर इंडस्ट्रियल एरिया की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने, आई एम एस कॉलेज के समीप नाले के निर्माण कराने, सड़कों पर पथ प्रकाश व्यवस्था सुदृढ़ करने, अवैध खोके  को हटवाने, नियमित कूड़ा उठाने,  का विषय प्रमुखता से रखा गया साहिबाबाद ट्रांस हिंडन एसोसिएशन द्वारा सड़कों के किनारे इंटरलॉकिंग टाइल लगवाने, पेड़ों की टहनियों की कटाई समय से कराने। 

साइट फॉर साहिबाबाद क्षेत्र में सड़क व नाला बनवाने, के विषय को रखा गयाl साउथ साइड ऑफ जीटी रोड इंडस्ट्रियल एरिया ग्रह कर मे 10 गुना वृद्धि किए जाने पर उद्यमियों को होने वाली परेशानी से अवगत कराया, A7 कंपाउंड की सड़कों के निर्माण कराने, शौचालय निर्माण कराने, व अन्य आसपास क्षेत्रों में निर्माण कार्य बेहतर कराने हेतु विषय रखा, उपस्थित अधिकारियों को नगर आयुक्त द्वारा तेजी से कार्यवाही करने के निर्देश दिए, बैठक में गाजियाबाद नगर निगम अधिकारियों के साथ-साथ अन्य पुलिस विभाग से संबंधित अधिकारी, तथा औद्योगिक क्षेत्रों के पदाधिकारी गण भी उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post