सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- लोहियानगर स्थित अग्रसेन भवन में श्री सेवार्थ ट्रस्ट द्वारा अग्रसेन  श्री शिवपुराण कथा व श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा में शुक्रवार को पार्वती जन्मोत्सव भगवान राम व भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। 

सुबह श्री शिवपुराण कथा में पार्वती जन्मोत्सव प्रसंग सुनाते हुए पंडित विष्णु दतत सरस ने कहा कि बेटी बेटे से किसी भी प्रकार से कम नहीं है। बेटी देवी का ही रूप होती है। अतःं बेटी के जन्म लेने पर हमारा उदास व दुखी होना उचित नहीं है। हमें बेटी-बेटे में भेद नहीं करना चाहिए और बेटी का जन्मोत्सव भी बेटे के समान धूमधाम से मनाना चाहिए। 

भगवान राम व भगवान कृष्ण के अवतार लेने का प्रसंग सुनाते हुए उन्होंने कहा कि पृथ्वी पर जब पाप, अनाचार, अत्याचार व अधर्म बढ जाता है तब भगवान अपने भक्तों को बचानेए धर्म की रक्षा करनेए अत्याचारियों व दुराचारियों का संहार करने तथा न्याय की पताका फहराने के लिए अवतार लेते हैं। 

भगवान राम व भगवान कृष्ण ने भी अपने भक्तों की रक्षा के लिए ही अवतार लिया था। भगवान राम व भगवान कृष्ण जन्मोत्सव में कथा व्यास पंडित विष्णु दत्त सरस ने भजन भी प्रस्तुत किए जिन पर श्रद्धालु घंटों झूमते रहे।
Previous Post Next Post