रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस है। संयुक्त जिला चिकित्सालय गाजियाबाद के सौजन्य से शहर में 19 वर्ष से कम आयु के सभी बच्चों को कृमि मुक्ति दिवस पर दवाई खिलाई जा रही है। दुर्गावती हेमराज टाह सरस्वती विद्या मंदिर नेहरू नगर गाजियाबाद तथा सरस्वती शिशु मंदिर नेहरू नगर गाजियाबाद के लगभग 2600 छात्र छात्राओं ने भी  इस दिवस पर दवाई ग्रहण की। विद्यालय ने देश और शहर के साथ  पेट के कीड़ों को समाप्त करने में अपना पूर्ण योगदान किया। 

आज प्रातः काल सर्वप्रथम विद्यालय प्राचार्य विपिन राठी ने विद्यालय के वंदना कक्षा में सभी छात्र-छात्राओं को कृमि मुक्ति दिवस पर इस संबंध में जानकारी दी। कृमियो से स्वास्थ्य को होने वाले नुकसान बताए तथा सभी को जागरूक किया। तत्पश्चात सभी छात्र-छात्राओं को दवाई दी गई। यह संपूर्ण कार्यक्रम संयुक्त चिकित्सालय गाजियाबाद के सौजन्य से संपन्न कराया गया।

सरस्वती शिशु मंदिर में उप प्रधानाचार्य शिवकुमार शर्मा के द्वारा इस अभियान को पूरा कराया गया। सरस्वती विद्या मंदिर में यह संपूर्ण कार्य जीव विज्ञान के प्रवक्ता लालमणि व मनोज के सौजन्य से संपन्न हुआ। मुकेश मिश्रा व राजकुमार पुंडीर ने कार्यक्रम में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान किया।
Previous Post Next Post