◼️कार्यशाला में विद्यार्थियों  व अभिभावकों ने उत्साह के साथ लिया हिस्सा 



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- डीपीएस इंदिरापुरम द्वारा 'डिकोडिंग द फ्यूचर ऑफ जॉब्स कार्यशाला' का आयोजन किया गया। कार्यशाला में कक्षा 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों ने हिस्सा लिया। कार्यशाला का संचालन इलिनोइस इंस्टीट्यूट में इंस्टीट्यूशनल आउटरीच एंड रिलेशंस की निदेशक सुश्री भक्ति शाह ने किया। करियर विस्टा 2023 व रोजगार के अवसरों से विद्यार्थियों को अवगत कराया गया। 

डीपीएस इंदिरापुरम की प्रिंसिपल प्रिया जॉन ने कहा कि विद्यार्थियों,   अभिभावकों और शिक्षकों ने कार्यशाला में उत्साह के साथ हिस्सा लिया। करियर विस्टा 2023 विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शक साबित होगा। 11वीं और 12वीं के विद्यार्थी अकसर भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं औऱ जल्दबाजी में गलत फैसले लेते हैं। करियर पर चर्चा के लिए खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। करियर विस्टा 2023 नजदीक आ रहा है, डीपीएस इंदिरापुरम के विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालयों से जुड़ने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। करियर विस्टा 2023 में विद्यार्थी विश्वविद्यालयों के साथ बातचीत कर सकते हैं, वैश्विक शिक्षा विशेषज्ञों से उभरते करियर के क्षेत्रों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि कार्यशाला में विद्यार्थियों ने करियर को लेकर अपने-अपने सवाल एक-एक करके रखा। बड़ी सहजता के साथ विद्यार्थियों को जवाब देने के साथ-साथ उनका मार्गदर्शन भी किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विश्व आर्थिक मंच द्वारा 'नौकरियों के भविष्य की रिपोर्ट 2023' में सबसे महत्वपूर्ण के रूप में पहचाने गए कौशल, करियर और उद्योगों को उजागर करना था। जिससे विद्यार्थियों को विषयों, कौशल और करियर की समझ प्राप्त हुई।
Previous Post Next Post