सुशील कुमार शर्मा
स्वतंत्र पत्रकार.....✍🏻
    

गाजियाबाद :- शिक्षक दिवस एवम् एजेंट्स डे पर अतुल खुराना एवम् उनकी पत्नी श्रीमती स्मृति खुराना  का उनके गुरु रोचिश माथुर  द्वारा सम्मान किया गया। अतुल खुराना एवम् स्मृति खुराना  ने अपने गुरु के सम्मान में पॉलिसियां दे कर उनका सम्मान किया। अतुल  , स्मृति  , रोचिष एवम् टीम एलआईसी  द्वारा पॉलिसी होल्डर पवन  का भी पॉलिसी लेने के लिए आभार प्रकट किया गया। इस दौरान अतुल खुराना ने एलआईसी एजेंट्स को अपने गुरु माथुर साहब के मार्गदर्शन में संबोधित किया एवम् एलआईसी द्वारा लोगों के जीवन में होने वाले फायदे तथा उनके परिवार के प्रति उनकी जिम्मेवारी का अहसास करवाया।

उन्होने कहा जिस प्रकार एक व्यक्ति अपने परिवार की हर जरूरत को समझता है उसी प्रकार एलआईसी  उनके परिवार का अभिन्न अंग है। जिसका अहसास एलआईसी एजेंट्स को लोगो मैं जगाना है। उन्होने कहा बहुत से लोग एलआईसी के महत्व को नही समझते एवम् नादानी पूर्वक अपने परिवार को सुरक्षित नहीं करते, जो गलत है। जरूरत पड़ने पर सबसे पहले यही लोग एलआईसी एजेंट्स को ढूंढते है और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कहते है, पर वक्त निकल गया होता है।उन्होने कहा हम आभार प्रकट करते है पवन जैसे पालिसी होल्डर  का जिन्होंने एलआईसी  के महत्व को समझा और अपने परिवार को सुरक्षित किया। जब किसी परिवार में कोई अनुचित बात होती है तो परिवार बिखर जाता है। सभी रिश्तेदार एवम् सगे संबंधी कुछ समय तक साथ देते हैं परंतु एलआईसी  पॉलिसी एक सच्चे मित्र की तरह साथ देती है ।जरूरत है तो भरोसा करने की एवम अपने परिवार से प्यार करने की।  जो अपने परिवार से करे प्यार एलआईसी से कैसे करें इनकार। 

एलआईसी  तो बहुत लोग लेते हैं पर क्या वो उनके जीवन शैली के अनुरूप है। वर्तमान परिस्थितियों में जब हम कोरोना जैसे समय देख चुके है तब भी लोग 1 लाख के जीवन बीमा को उचित मानते हैं और एजेंट भी 1 लाख की पोलिसी दे देते हैं ।परंतु  एलआईसी एजेंट को उनके जामवंत बनकर उनकी जरूरत और ताकत का एहसास दिलाना होता है। हमे हर पॉलिसी होल्डर से कुछ सीखने को मिलता है और वो भी हमारे गुरु हो जाते हैं।  उन्होने शिक्षक दिवस पर सभी गुरु मित्रों को कोटि कोटि नमन किया। अंत में अतुल खुराना एवम स्मृति खुराना की तरफ से सभी का धन्यवाद किया गया।
Previous Post Next Post