◼️बीमारी को न्यौता दे रहा गुलमोहर एनक्लेव सोसायटी के बाहर पड़ा कूड़े का ढेर



सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- स्वच्छता अभियान की हकीकत मालूम करनी है तो एक बार गाजियाबाद के राकेश मार्ग स्थित गुलमोहर एन्क्लेव सोसाइटी आइए। सोसायटी के बाहर का नज़ारा देख लीजिए, स्वच्छ भारत अभियान की जमीनी हकीकत जमीन पर फैले रहने वाले कूड़े के ढेर को देखने भर से मालूम चल जाएगी। स्वच्छता पखवाड़ा, गंदगी में पनपने वाले हानिकारक कीटाणुओं से पनपने वाले रोगों से बचाव की मुहिम कागजी नजर आएगी।
 
गाजियाबाद नगर निगम के वार्ड 22 व 39 के बाहर फैला रहने वाला कूड़ा यहां रहने वाले लोगों के जी का जंजाल बन गया है। यह कूड़ा लोगों को बीमारियां मुफ्त में बांट रहा है। कूड़े से निरंतर उठने वाली दुर्गंध के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। गुलमोहर आरडब्लूए के अध्यक्ष मनवीर चौधरी ने बताया कि गुलमोहर एन्क्लेव के इसी गंदगी के ढेर के कारण सोसायटी में गार्ड विकास साही को भी डेंगू हो गया था। मनवीर चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान पर करोड़ों रुपये खर्च होने के बाद भी सड़कों पर फैली गंदगी स्वयं इस अभियान को मुंह चिढ़ा रही है। नगर निगम का भी इस ओर कोई खास ध्यान नहीं है जिसका खामियाजा हम सभी भुगत रहे हैं।
 
सोसायटी में इस गंदगी के कारण मच्छरों के प्रकोप भी बढ़ रहा है। जिससे गुलमोहर निवासियों को बुखार  डेंगू-मलेरिया जैसी खतरनाक बीमारियां हो गई है। कूड़ा हटाने की बजाय दोनों वार्ड 22 व 39 का पूरा कूड़ा  गुलमोहर एनक्लेव  के बाहर डाला जा रहा ह।
Previous Post Next Post