◼️आईटीसी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री संजीव पुरी ने आईएमटी गाजियाबाद के दीक्षांत समारोह 2023 में स्नातकों को संबोधित किया

◼️एफटी फाइनेंशियल टाइम्स मास्टर्स इन मैनेजमेंट रैंकिंग 2023 में आईएमटी गाजियाबाद ने विश्व स्तर पर #92वां स्थान हासिल किया



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- 43 वर्षों से अधिक की प्रबंधन शिक्षा विरासत के साथ, भारत में शीर्ष क्रम के प्रबंधन संस्थान, आईएमटी गाजियाबाद ने 8 अक्टूबर, 2023 को अपने भव्य दीक्षांत समारोह की सफलतापूर्वक मेजबानी की। यह आयोजन शैक्षणिक उपलब्धि और नवाचार का एक शानदार उत्सव था। दीक्षांत समारोह में आईटीसी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संजीव पुरी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। आईएमटी गाजियाबाद के मुख्य संरक्षक कमल नाथ ने छात्रों को वर्चुअलि संबोधित किया।

दीक्षांत समारोह में पीजीडीएम, पीजीडीएम एक्जीक्यूटिव और पीजीडीएम पार्ट टाइम के 480 से अधिक छात्रों को उनकी डिग्री के साथ-साथ शैक्षणिक और पूर्व छात्र पुरस्कार से सम्मानित किया गया। संस्थान ने इस भव्य आयोजन में 2023 बैच के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को 13 स्वर्ण और रजत पदक प्रदान किए।

इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, आईटीसी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संजीव पुरी ने कहा की “छात्र आज ऐसे समय में स्नातक हो रहे हैं जब भारत एक बेहद रोमांचक सफर पर है है। क्योंकि दुनिया भर में इसे भारत का पल , भारत का दशक कहा जा रहा है। सार्वजनिक डिजिटल बुनियादी ढांचे, नई विश्व व्यवस्था और इन सभी कारकों के समागम ने भारत पर बहुत अधिक ध्यान आकर्षित किया है। और यही बात आप छात्रों के लिए भविष्य में अपार अवसर प्रदान करती है।"

आईएमटी गाजियाबाद के निदेशक डॉ. विशाल तलवार ने स्नातकों द्वारा शुरू की जाने वाली परिवर्तनकारी यात्रा पर जोर दिया। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा, “आईएमटी 43 वर्षों की समृद्ध विरासत वाला एक संस्थान है। भारत व्यापार और प्रबंधन जगत सहित विभिन्न क्षेत्रों में आत्मविश्वास से भरी प्रगति कर रहा है। जैसे-जैसे आप पूर्व छात्र और परिवर्तन के एजेंट बनने की तैयारी करते हैं, मैं आपको साथ मिलकर काम करने और और भी बड़े लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि आईएमटी गाजियाबाद को एफटी फाइनेंशियल टाइम्स मास्टर्स इन मैनेजमेंट रैंकिंग 2023 में विश्व स्तर पर #92वां स्थान दिया गया है।''

डॉ. तलवार ने संस्थान की उल्लेखनीय उपलब्धियों और नए दौर के हिसाब से इसके निरंतर बदलाव की यात्रा पर प्रकाश डाला। उन्होंने पूर्व छात्रों, संकाय और आईएमटी के सभी हितधारकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया, जिन्होंने इस प्रतिष्ठित संस्थान की विरासत को संरक्षित करने और बढ़ाने के लिए अथक प्रयास किया है। डॉ. तलवार ने नए उद्घाटन किए गए इनक्यूबेशन और इनोवेशन सेंटर का भी उल्लेख किया, जो आईएमटी के लिए रचनात्मकता और नवाचार का केंद्र बनने का वादा करता है। 

आईएमटी गाजियाबाद के अध्यक्ष और मुख्य संरक्षक कमल नाथ ने नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति संस्थान और छात्रों की प्रतिबद्धता की सराहना की। उन्होंने कहा, "जैसा कि आप प्रभावशाली करियर बनाने के लिए अपनी यात्रा शुरू करते हैं, मैं आपकी सराहना करता हूं एवं आशा करता हूँ कि आप अपनी प्रतिभा और गतिविधियों का एक हिस्सा एक नेक काम के लिए आवंटित करेंगे , जिस दुनिया में आप रहते हैं उसकी बेहतरी के लिए। यह समझना महत्वपूर्ण है कि मानवता का अस्तित्व हमारे ग्रह पृथ्वी की स्थिरता और अस्तित्व से जुड़ा हुआ है । मुझे पूरा विश्वास है कि आप इस खूबसूरत दुनिया के प्रति जिम्मेदार और कर्तव्यनिष्ठ बनकर उभरेंगे। भविष्य के संरक्षक के रूप में , मैं आपकी व्यक्तिगत, पेशेवर और सामाजिक जीवन में सफलता के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। ”

दीक्षांत समारोह 2023 के अवसर पर, आईएमटी गाजियाबाद ने 1993 बैच की सुश्री ज्योति महेंद्रू और 2010 बैच के श्री अंकित अग्रवाल को अपना प्रतिष्ठित पूर्व छात्र पुरस्कार प्रदान किया। सुश्री ज्योति महेंद्रू, मुख्य लोक अधिकारी, वंडरमैन थॉम्पसन (दक्षिण एशिया) को विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अनस्टॉप के संस्थापक और सीईओ श्री अंकित अग्रवाल को यंग एलुमनस अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया।
Previous Post Next Post