रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- विश्व ब्रह्मऋषि ब्राह्मण महासभा की महिला शक्ति प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा भार्गव धर्म संस्कृति की अलख  जगाने धार्मिक यात्रा पर निकली हैं सीमा भार्गव ने बताया कि भारत अपनी संस्कृति और सभ्यता के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। यहां सभी धर्मों के लोगों को एक समान अधिकार मिला है। इसका प्रमाण त्योहारों पर देखने को मिलता है। जब सभी धर्मों के लोग एक जुट होकर त्यौहार मनाते हैं और एक दूसरे को बधाई देते हैं। इसके लिए दुनिया भारत को शांतिदूत कहकर पुकारती है। अगर आप भी भारत की संस्कृति और सभ्यता से परिचित होना चाहते हैं तो भारत में बने सभी देवालओ के दर्शन करना ही भारत के संस्कृति व संस्कृति की सभ्यता को जीवित रखना ही प्राथमिकता है मैं अपने आपको सौभाग्यशाली समझती हूं कि विश्व ब्रह्मऋषि ब्राह्मण महासभा के तत्वाधान में आज मेरा धर्म यात्रा के दौरान गाजियाबाद में भव्य अभिनंदन किया गया जिससे यात्रा में और मनोबल बढ़ गया मैं आभारी हूं।

विश्व ब्रह्मऋषि ब्राह्मण महासभा के संस्थापक का अध्यक्ष ब्रह्मऋषि विभूति बीके शर्मा हनुमान जी का जिन्होंने इतना बड़ा दायित्व मेरे सर पर रखा है विश्व ब्रह्मऋषि ब्राह्मण महासभा के संस्थापक अध्यक्ष ब्रह्मऋषि विभूति बीके शर्मा हनुमान ने बताया कि वैसे तो सीमा भार्गव  बहुत ही धार्मिक प्रवृत्ति की है जीवन में अनेकों बार कई देवालओ  के दर्शन करती रहती है और बिहारी जी की कृपा पात्र हैं ब्राह्मण सनातन धर्म के नियमों का पालन करते हैं। जैसे वेदों का आज्ञापालन, यह विश्वास कि मोक्ष तथा अन्तिम सत्य की प्राप्ति के अनेक माध्यम हैं, यह कि ईश्वर एक है किन्तु उनके गुणगान तथा पूजन हेतु अनगिनत नाम तथा स्वरूप हैं जिनका कारण है हमारे अनुभव, संस्कृति तथा भाषाओं में विविधताएँ। 

इस अवसर पर राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी विजय कौशिक वरिष्ठ उपाध्यक्ष ऋषिपाल शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवाशीष ओझा उपाध्यक्ष विनीत कुमार शर्मा संस्थापक उपाध्यक्ष आरसी शर्मा सचिन भारती कार्यालय मंत्री डॉ एके जैन बिल्लू कुमार एसके मलिक प्रवीण कुमार मिलन मंडल एसपी गुप्ता दिलीप कुमार सुजीत कुमार सहित सैकड़ो लोग  मौजूद थे।
Previous Post Next Post