सुशील कुमार शर्मा
स्वतन्त्र पत्रकार.....✍🏻

गाजियाबाद :- महानगर के लाइन पार क्षेत्र विजय नगर में गरीबी रेखा से नीचे के बच्चों को शिक्षा मुहैया कराने के लिए ममता की छांव सेवा ट्रस्ट( रजि.) के माध्यम से  रविदास कालोनी पुराना विजय नगर में इन्दु शिशु विद्या सदन की स्थापना करने वाली ट्रस्ट एवं स्कूल की चेयरमैन श्रीमती  इन्दु बाला अरोड़ा (74वर्ष) का गत सप्ताह निधन हो गया था। शनिवार को ट्रस्ट की ओर से उनके द्वारा स्थापित स्कूल परिसर में उनकी आत्मा की शान्ति के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम डॉक्टर राज कुमार आर्य  एवं श्याम बाबू  द्वारा हवन किया गया। उसके पश्चात हनुमान चालीसा टीम के सभी सदस्यों ने हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया। ट्रस्ट के सभी सदस्य, वरिष्ठ अधिकारियों, अध्यापकों, बस्ती के लोगो ने स्कूल के बच्चों व अभिभावकों ने दो मिनट का मौन रख  दिवंगत की आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की। कन्या पूजन के पश्चात भंडारा प्रसाद का भी वितरण किया गया।
     
विदित हो कागज बीनने वाले ,ठेली पटरी लगाने वाले, घरों में काम करने वाली महिलाओं के बच्चों को पढ़ाने के लिए उन्होंने पहले किराये का भवन उपलब्ध कराया और फिर दलित बस्ती में कम्युनिटी सेंटर के पास एक भवन ख़रीद कर वहां बच्चों को प्राथमिक शिक्षा उपलब्ध कराई। इसके अतिरिक्त भी उनके संरक्षण में यह ट्रस्ट गरीब परिवारों की बच्चियों की शादी में मदद , दिव्यांग व बेसहारा वृद्धों को वृद्धाश्रम पहुंचाने आदि का कार्य भी करता है।
Previous Post Next Post