रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- शिशु की सुरक्षा से ही भविष्य की रक्षा हो सकती है इसका पालन करते हुए भारतीय रेडक्रास सोसाइटी गाजियाबाद इकाई द्वारा घरौंदा के निराश्रित बच्चों के उच्च स्वास्थ्य के लिए दवाइयां दी गई। उसके साथ ही दीपावली के पर्व को देखते हुए विभिन्न प्रकार की मिठाइयां, नमकीन, बिस्कुट व पेय पदार्थ  वितरित किए गए।
 
आपको बतादे पिछले दिनों सभी बच्चों की स्वास्थ्य जांच गाजियाबाद के प्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ विश्रुत सिंह द्वारा कराई गई थी जिनके द्वारा सभी बच्चों की स्वास्थ्य जांच करके दवाइयों की वर्गीकृत सूची तैयार की गई थी। जिनकी आपूर्ति करने की जिम्मेदारी रोटरी क्लब गाजियाबाद ग्रेटर के सदस्य रो. डॉ विनीत जैन व डॉ सुरेखा जैन ने स्वयं अपने ऊपर लेते हुए आज स्वयं इस कार्यक्रम में सम्मिलित भी हुए।
 
सभापति डॉ सुभाष गुप्ता द्वारा डॉ विनीत जैन का व श्रीमती चंचल जैन द्वारा डॉ सुरेखा जैन का एक पटका पहना कर स्वागत किया गया और आभार स्वरूप एक टेबल प्लांट भी दिया। आज इस अवसर पर डी सी बंसल, राकेश गुप्ता, विपिन अग्रवाल, सुधीर जैन, प्रीति मिश्रा, निक्की आदि के विशेष सहयोग से ही कार्यक्रम संभव हो सका तथा घरौंदा के अधीक्षक, सहयोगीयों व स्वयंसेवकों का यथा योग्य सहयोग मिला।
 
एक बात यहां उल्लेखनीय है कि इस केंद्र में निर्वासित बच्चों के माता-पिता नहीं है लेकिन वो सब अनाथ भी नहीं हैं। रेडक्रॉस गाजियाबाद इकाई इन बच्चों के साथ एक अभिभावक के रूप में हमेशा खड़ा रहेगा बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता करेगा जिसके लिए डॉक्टर जैन दंपति भी रेडक्रॉस के साथ मिलकर बच्चों को यथासंभव  स्वास्थ्य संबंधी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

वहाँ उपस्थित रेडक्रॉस का प्रत्येक सदस्य इन सब बच्चों से मिलकर बहुत ही उत्साहित रहे और बच्चों के चेहरे भी फूलों की तरह खिल गए। इन बच्चों के चेहरे पर यह मुस्कान बनी रहे, बच्चे स्वस्थ रहें खुशहाल रहे  ऐसा हमारा प्रयास रहेगा ll
 
आओ साथ चले।
Previous Post Next Post