रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- आईएसआईएस के जिहादियों के कबूलनामे और प्रयागराज के कातिल लारेब हाशमी द्वारा शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज को धमकी देने से त्यागी समाज मे बेचैनी और आक्रोश व्याप्त हो गया है। इसी को लेकर आज त्यागी समाज के वरिष्ठ और प्रबुद्ध लोगो की एक आपात बैठक राजनगर एक्सटेंशन के डेलिशियस रेस्टोरेंट में हुई जहाँ शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज की हत्या के लगातार हो रहे प्रयासों को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा अनदेखा करने पर भीषण आक्रोश व्यक्त किया गया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए .अखिल भारतीय त्यागी ब्राह्मण सभा के पूर्व अध्यक्ष राकेश त्यागी ने कहा कि महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज सनातन धर्म की अनमोल धरोहर हैं।उन्होंने धर्म की रक्षा के लिये अपना घर परिवार सब कुछ छोड़ दिया और पूर्ण समर्पण के साथ इस्लामिक ज़िहाद से लडे। इस्लामिक ज़िहाद का सत्य पूरी दुनिया के सामने लाने में उनका सबसे बड़ा योगदान है। जिस हिंदुत्व की लहर पर सवार होकर वर्तमान सत्ताधीश सत्ता के शिखर पर पहुँचे हैं, उस लहर को लाने में भी महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी की उल्लेखनीय भूमिका है। एक सच्चे सन्त के कर्तव्य का निर्वाह करते हुए उन्होंने सदैव सत्य को दृढ़ता से रखा है और इसी कारण सम्पूर्ण विश्व के इस्लामिक जिहादी आज उन्हें मारने पर तुले हुए हैं। आज पूरी दुनिया मे इस्लामिक जिहादियों से जितना खतरा उन्हें है,उतना खतरा किसी और को नही है। ये बहुत चिंता की बात है कि केंद्र और राज्य की सरकारे उनकी सुरक्षा को लेकर इतनी उदासीन हैं। कोई महामंडलेश्वर जी का साथ दे या ना दे पर त्यागी समाज हर तरह से उनके साथ है। महामंडलेश्वर जी ने धर्म की रक्षा के लिये समाज का परित्याग किया है पर समाज ने उन्हें कभी नही छोड़ा है। सारे त्यागी समाज को उन पर गर्व है और उनके सम्मान के लिये हमारा एक एक बच्चा मर मिटेगा।सरकारें उन्हें कमजोर और असहाय समझने की भूल ना करे।

बैठक का संचालन करते हुए अमर बलिदानी मेजर आशाराम त्यागी सेवा संस्थान के महामंत्री अक्षय त्यागी ने कहा कि सरकार को महामंडलेश्वर जी को जेड प्लस सुरक्षा देनी चाहिये।यदि जिहादी महामंडलेश्वर जी को मारने में सफल हो गए तो उनका हौसला इतना बढ़ जाएगा कि फिर कोई भी हिन्दू सुरक्षित नहीं रहेगा। सम्पूर्ण त्यागी समाज को अपने प्रभाव का प्रयोग करते हुए सरकार को महामंडलेश्वर जी को जेड प्लस की सुरक्षा देने पर मजबूर करना पड़ेगा।

बैठक को सम्बोधित करते हुए डॉ उदिता त्यागी ने कहा कि महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज जैसे योद्धा युगों में पैदा होते हैं।वो जितने निर्भीक हैं, उतने ही बड़े ज्ञानी और विद्वान भी हैं।इस्लामिक ज़िहाद के सामने बहुत ही दिलेरी से लड़ने का उनका जुनून तो प्रशंसनीय है ही परन्तु उनका सनातन धर्म के ग्रन्थों का अध्ययन और मनन की अद्वितीय है। आज सनातन धर्म के इतिहास और दर्शन पर उनके जैसी पकड़ वाला व्यक्ति और कोई नही है।उनका चिंतन इतना प्रभावशाली और सटीक है कि अगर उनकी बातो को अनदेखा किया गया तो सनातन धर्म भारत भूमि से मिट जाएगा।माँ और महादेव की कृपा से महामंडलेश्वर जी ने डासना जैसी जगह पर बैठ कर और निकृष्ट साधनविहीनता के होते हुए भी इस्लामिक जिहाद से वो वैचारिक लड़ाई लड़ी है जो उनसे पहले सनातन धर्म के इतिहास में किसी ने नही लड़ी।आज हम सबका कर्तव्य है कि हम भी उनका साथ दे ताकि विश्व का इस्लामिक जिहाद से लड़ने वाला सबसे निर्भीक हिन्दू यू ही कत्ल ना कर दिया जाए।अगर हिन्दू समाज महामंडलेश्वर जी का साथ उस तरह से नहीं देता,जैसे कि देना चाहिये तो त्यागी समाज को उनका खुल कर साथ देना चाहिये।अगर दूसरे समाज अपने गुंडे,बदमाशो और भ्रस्ट नेताओ के लिये जान लड़ा सकता है तो हम त्यागी अपने ऐसे योद्धा का साथ क्यो नही दे सकते?

डॉ उदिता त्यागी ने बैठक में संकल्प लिया कि वो महामंडलेश्वर जी की सहायता के लिये अपने समाज के घर घर जाकर भीख मांगेगी ताकि महामंडलेश्वर जी अपने जीते जी अपने अधूरे कामो को पूर्ण कर सकें।
उनके इस संकल्प की बैठक में उपस्थित सभी प्रबुद्ध जनों ने मुक्त कंठ से सराहना की और हर तरह से महामंडलेश्वर जी का सहयोग करने का संकल्प लिया।बैठक में तय किया गया कि त्यागी समाज के गाँव गाँव से धन एकत्रित करके महामंडलेश्वर जी को दिया जाएगा ताकि शिवशक्ति धाम डासना का जीर्णोद्धार, माँ बगलामुखी व कोटि चण्डी महायज्ञ का सफलतापूर्वक समापन,विश्व धर्म संसद की स्थापना व सनातन वैदिक ज्ञानपीठ का निर्माण जैसी उनकी योजनाए पूर्ण की जा सकें।

बैठक में तय किया गया कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार को ज्ञापन देकर उनका ध्यान इस ओर दिलाया जाना चाहिए परन्तु इस बात के लिये भी तैयार रहना चाहिये कि सरकार अगर यह मांग नहीं मानती तो उग्र आंदोलन शुरू किया जाए।आज की मीटिंग में समाज के प्रबुद्ध लोग अमर बलिदानी मेजर आशाराम त्यागी सेवा संस्थान के चेयरमैन नीरज त्यागी अध्यक्ष मुकेश त्यागी गल्हैता कोषाध्यक्ष संजय बहेडी प्रमोद त्यागी पूर्व पार्षद पंकज त्यागी कपिल त्यागी अखिल भारतीय त्यागी ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेश त्यागी महानगर अध्यक्ष पुनीत त्यागी पूर्व अध्यक्ष राकेश त्यागी अजय दिनकर मुकेश त्यागी मकनपुर नितिन त्यागी नरवीन त्यागी राजकुमार त्यागी योगेन्द्र त्यागी मोरटा पीताम्बर त्यागी एड तेजवीर त्यागी अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि समाज के संरक्षक रवीन्द्र त्यागी रविन्द्रकांत त्यागी सुधीर त्यागी मुरादनगर त्यागी समाज से राजपाल त्यागी भूषण त्यागी आदि उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post