रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- मेरठ रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बुधवार को सांसद सांस्कृतिक समागम समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की धर्मपत्नी भारती सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। जिला स्तर के इस सांस्कृतिक प्रतियोगिता कार्यक्रम के तहत पूर्व में गाजियाबाद के कुछ प्रमुख स्कूल, डीपीएस साहिबाबाद, गुरुकुल द स्कूल, श्री ठाकुरद्वारा बालिका विद्यालय, जे एल एम गर्ल्स इंटर कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय आयुद्ध निर्माणी मुरादनगर के लगभग एक हजार सात सौ बच्चों ने इस प्रतियोगिता में सहभागिता की थी‌। 

जिसमें प्रतिस्पर्धा के पश्चात प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे छात्र-छात्राओं को चयनित कर लिया गया था। तथा उपरोक्त सभी स्कूल के विजेताओं का बुधवार को डीपीएसजी में सहमी फाइनल कंपटीशन आयोजित कराया गया। इस सांस्कृतिक प्रतियोगिता के तहत लोकगीत, लोक नृत्य, नुक्कड़ नाटक, मुशायरा, कविता गायन, रंगोली प्रदर्शनी आदि को रखा गया था। जिनको सभी प्रतियोगियों ने बहुत ही मनमोहक रूप से प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के अंत में भारती सिंह ने सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे स्कूलों में शिक्षा के साथ-साथ इस प्रकार की सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रतियोगिताओं के आयोजन से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। उन्हें अपने देश की सांस्कृतिक विरासत से अवगत होने का एक रोचक अवसर प्राप्त होता है। इस कार्यक्रम के तहत भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष पूनम कौशिक, पूनम शर्मा, ममता तिवारी, प्रतिमा जायसवाल सहित सैकड़ों लोग आदि उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post