रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- नवोदय नगर क्षेत्र में कुष्ठ आश्रम को दूर क्षेत्र में बनाने की मांग को लेकर विगत नवोदय नगर संघर्ष समिति बैनर तले 9 दिन से चल रहा धरना प्रदर्शन दसवे दिन भी जारी रहा। नवोदय नगर संघर्ष समिति के लोगों द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में एसडीम पीएल शाह को प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन दिया।                                   

 आबादी क्षेत्र से कुष्ठ आश्रम को दूर बनाने की मांग को लेकर नवोदय नगर संघर्ष समिति का संघर्ष दसवें दिन भी जारी रहा। दसवें दिन नवोदय नगर संघर्ष समिति के बैनर तले काफी संख्या में लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। क्षेत्रीय पार्षद सिंहपाल सिंह सैनी ने कहा कि नवोदय नगर संघर्ष समिति के धरने को नौ दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासन का कोई छोटा और बड़ा अधिकारी धरने स्थल पर नहीं पहुंचा। इसलिए क्षेत्रवासी अपनी बात जिलाधिकारी के सामने रखने आये हैं। कांग्रेसी नेता राजबीर चौहान ने कहा कि पूर्व में भी हमारा प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से इस विषय को लेकर मिलने आया था, तब भी जिलाधिकारी नहीं मिले। इस बार जिलाधिकारी कार्यालय से समय लेने के बाद भी जिलाधिकारी हमारी बात सुनने नहीं पहुंचे। 

अंत में एडीएम पीएल शाह ने ज्ञापन लिया। जिसके बाद नवोदय नगर संघर्ष समिति के लोग वापस अपने धरना स्थल को रवाना हुए। जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देने वालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेश प्रताप राणा, बीएस तेजियान, अमित नौटियाल, भावना पांडे, अतोल सिंह गुंसाई, राकेश राजपूत, एमडी शर्मा, वरुण बालियान, जयकिशन न्यूली, चंद्रमणि राय, करताल सिंह नेगी आदि सहित नवोदय संघर्ष समिति के पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post