सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन के छात्रों ने परीक्षा पे चर्चा 2024 में अपनी भागीदारी की। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा पे चर्चा के 7वें संस्करण में देशभर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से बातचीत की। करीब पौने दो घंटे तक पीएम की मेगा क्लास में बच्चों को परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन से लेकर बेहतर नागरिक बनने के गुर मिले। इस दौरान डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन के कक्षा VI से IX और XI के 637 छात्र परीक्षा पे चर्चा के 7वें संस्करण में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान छात्रों,अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत की और परीक्षा संबंधी तनाव से खुद को कैसे बचाया जाए इसको लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की। उन्होंने छात्रों द्वारा प्रदर्शित नवीन परियोजनाओं की भी प्रशंसा की, जिनमें अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर, भारत मंडपम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी अत्याधुनिक तकनीकें भी शामिल थी। दूरदर्शी सोच को बढ़ावा देने में छात्रों और शिक्षकों के प्रयासों की सराहना की।

डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन की प्रिंसिपल पल्लवी उपाध्याय ने अपनी स्कूल की भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि परीक्षा पे चर्चा 2024 में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए हमें अपने छात्रों पर बेहद गर्व है। ऐसे उपाय छात्रों के बीच समग्र विकास और मानसिक कल्याण को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
Previous Post Next Post