रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- भारतीय जनता पार्टी के 14 से 22 जनवरी तक चलने वाले स्वच्छता अभियान में बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों संग पूरे उत्साह के साथ भागीदारी की। पार्टी के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने दिल्ली गेट स्थित देवी मंदिर के प्रांगण में स्वच्छता अभियान चलाया और पूरे मंदिर परिसर की साफ-सफाई की।

इस अवसर पर मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने कहा कि सैकड़ों वर्षों के बाद ऐसा ऐतिहासिक समय आने वाला है। जब हम प्रभु राम की उनके जन्म स्थान पर प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है और 22 जनवरी के पूर्व स्वच्छ तीर्थ के तहत सभी मंदिरों को स्वच्छ और सुंदर किया जाएगा। उसी कड़ी में आज हमने इस देवालय में सफाई में श्रम दान कर झाड़ू व पोंछा लगाया है।
मंदिरों को सजाकर 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन उसमें विशेष पूजा अर्चना का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दिन पूरा देश उत्सव के रंग में डूबा रहेगा। सायंकाल दीपोत्सव मनाकर इस दिन को स्वर्ण अक्षरों में इतिहास के पन्नों में अंकित करना है। 

मंत्री नरेंद्र कश्यप ने विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि विपक्ष पार्टी के कुछ लोग अपनी बयान बाजी से लोगों की आस्था पर लगातार प्रहार कर रहे हैं अनरगल बयान बाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। मगर वह यह भूल रहे हैं श्रीराम भारत देश के कण-कण में बसे हैं मन मन में बसे हैं इसीलिए अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठा के साथ रामलला विराजमान होने जा रहे हैं। यह काल धर्म की जीत और अधर्मियों के नाश का काल है। संगठन की ओर से इस अभियान में प्रमुख रूप से महामंत्री सुशील गौतम , महिम, राजेश, शिवम कुमार, विशाल आदि कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post