रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ऐ के शर्मा के द्वारा प्रदेश को साफ एवं स्वच्छ बनाने की मुहिम से संबंधित प्रयासों को एक कदम और आगे ले जाने के लिए नगरीय निकाय निदेशालय द्वारा राजधानी लखनऊ से एक अनूठी पहल शुरू की गई है। जिसके अंतर्गत नगरों की साफ सफाई के लिए नगर विकास विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रसिद्ध उद्योगपति संजीव कुमार गुप्ता को स्वच्छ योद्धा नियुक्त किया गया है। इस अभियान के तहत नगरों में चल रहे साफ सफाई के कार्यक्रमों की ऑनलाइन मॉनिटरिंग की जाती है। 

इस कार्यक्रम के तहत संजीव कुमार गुप्ता ने भी प्रातः काल ऑनलाइन मॉनिटरिंग कार्यक्रम में सम्मिलित होकर शहर की साफ सफाई की जानकारी प्राप्त की। इस अभियान में शहर के प्रतिष्ठित एवं नामचीन लोगों के साथ-साथ विभाग के उच्च अधिकारियों को भी सम्मिलित किया गया है। ताकि स्वच्छता के प्रति आम लोगों को भी उनके द्वारा प्रेरित किया जा सके। 

यदि किसी स्थान पर सफाई व्यवस्था में कोई कमी रहती है तब यह टीम उस जगह को चिन्हित करते हुए इसके समाधान हेतु उच्च अधिकारियों से वार्तालाप कर सफाई व्यवस्था को सुचारू रूप से किए जाने की व्यवस्था करायेगी। स्वच्छ योद्धा बनाए जाने पर संजीव गुप्ता ने नगर विकास विभाग का आभार प्रकट करते हुए कहा कि साफ सफाई रखना ईश्वर की आराधना के समान है। इसलिए इस कार्य को वह पूरी ईमानदारी से पूरा करेंगे।
Previous Post Next Post