रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के व्यापार की उन्नति की मंशा व समृद्ध व्यापार एवं सुखी व्यापारी की संकल्पना के अनुरुप कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने  व्यापार बंधु की बैठक में जिले के व्यापारियों की समस्याओं का संज्ञान लिया। व्यापारियों की समस्याओं का त्वरित संज्ञान लेते हुए संबंधित समस्याओं के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार व्यापारियों की समस्याओं के निराकरण के प्रति संवेदनशील है तथा समस्याओं से संबंधित विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये गये कि व्यापारियों के सम्मुख आने वाली समस्याओं के निस्तारण में कोई कोताही न बरती जाए। सरकार की मंशा के अनुरुप सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से व्यापारियों की समस्याओं के समाधान हेतु व्यापारियों के साथ लगातार संवाद स्थापित होना चाहिए। 

सोमवार को आयोजित व्यापार बंधु की बैठक का संचालन राज्य कर विभाग के विनय कुमार गौतम, उपायुक्त (प्रशासन) राज्य कर गाजियाबाद द्वारा किया गया। बैठक में व्यापारिक संगठनों के गत बैठक में उठाये गये प्रमुख मुद्दों में से अधिकांश के निस्तारण पर व्यापारी संगठनों द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। व्यापारी संगठनों द्वारा आज की बैठक में इंदिरापुरम में काला पत्थर रोड पर पेड़ों की कटाई-छटाई, रमते राम रोड पर अति व्यस्त गंज के बाहर से कूड़े के ढेर हटाकर वहां पर सौदर्यकरण कराने, नवयुग मार्केट में स्ट्रीट लाइट लगवाने, जिला पंचायत मार्केट मुरादनगर में शौचालय बनवाने तथा पुराने शौचालय की मरम्मत कराने तथा राजनगर एक्सटेंशन की वीवीआईपी वाली रोड में फिर गढ़ढढे हो जाने आदि समस्याएं रखी गयीं। उक्त बैठक के समापन में जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागो को निर्देशित किया गया कि व्यापारियों द्वारा बैठक में उठायी गयी समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए तथा व्यापारियों की समस्याओं को प्राथमिकता से सुन कर निस्तारण कढ़ाई से करना सुनिश्चित करें। 

बैठक में सौरभ भट्ट, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) गाजियाबाद विनय कुमार गौतम, उपायुक्त (प्रशासन) राज्य कर गाजियाबाद, वाई०पी०सिंह, जिला सूचना अधिकारी गाजियाबाद, व्यापारी नेता अतुल जैन, वसीम अली, केसरी मिश्र सहित विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, गाजियाबाद प्राधिकरण, खाद्य सुरक्षा के अधिकारीगण एवं अन्य संबंधित अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।
Previous Post Next Post