सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- श्री श्याम परिवार समिति द्वारा रामलीला मैदान घंटाघर में विश्व विख्यात कथा व्यास जया किशोरी की श्रीमद भागवत कथा 8 मार्च से 15 मार्च तक कराई जाएगी कथा का आयोजन घंटाघर के रामलीला मैदान में होंगा। कथा के लिए गुरूवार को रामलीला मैदान में भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन में बडी संख्या में श्रद्धालु व शहर के गणमान्य नागरिक शामिल हुए। 

अनिल अग्रवाल सांवरिया ने बताया कि भूमि पूजन विधि-विधान के साथ किया गया। इसी के साथ कथा की तैयारियों को और तेज कर दिया गया है। जया किशोरी जी की भागवत कथा के लिए बहुत समय से प्रयास किया जा रहा था। अब जब उनकी कथा मार्च महीने में 8 मार्च से शुरू होने जा रही है तो श्रद्धालुओं में कथा को लेकर जबरदस्त उत्साह है। उनकी यह कथा अब तक के सारे रिकार्ड तोड देगी।

दिल्ली.एनसीआर ही नहीं देश भर के विभिन्न शहरों से श्रद्धालु कथा श्रवण करने के लिए आएंगे। कथा के दौरान रहने वाली जबरदस्त भीड को देखते हुए ही कथा की तैयारियां चल रही हैं। 

गौरव गर्ग ने बताया कि कथा से पूर्व 7 मार्च को कलश यात्रा निकाली जाएगी और कलश यात्रा को लेकर भी श्रद्धालुओं में बहुत उत्साह है । कथा की पूणाहुति 15 मार्च को होगी और उसी दिन सायं को घंटाघर के रामलीला मैदान में श्री श्याम प्रभु खाटू वाले का 15 वां श्री श्याम वंदना महोत्सव होगा जिसमें भजन गायक कन्हैया मित्तल व रवि बेरीवाल खाटू श्याम की महिमा का गुणगान करेंगे। 

श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्री पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष वहिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज व आध्यात्मिक गुरू पवन सिंहा का पावन सानिध्य भी प्राप्त होगा।
Previous Post Next Post