रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- एचएलएम कॉलेज के द्वारा गाजियाबाद ब्लड सेंटर के सहयोग से एचएलएम ओपीडी में विशाल रक्तदान शिविर व फ्री मेडिकल हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। इस शिविर में एचएलएम ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के लगभग 1500 से ज्यादा छात्र- छात्राओं व कॉलेज के शिक्षकों ने हिस्सा लिया और बड़ी संख्या में रक्तदान किया। शिविर में मुख्य रूप से संस्थान की सीओओ श्रीमती तन्वी मिगलानी,डायरेक्टर जनरल डॉ डीके अग्रवाल एवं सहायक निदेशक धीरज शर्मा उपस्थित रहे।

डायरेक्टर जनरल डॉक्टर डीके अग्रवाल ने इस मौके पर बताया की एचएलएम संस्थान समय-समय पर स्वास्थ्य से संबंधित कैंप का आयोजन करता रहता है। सहायक निदेशक धीरज शर्मा ने बताया कि एचएलएम कॉलेज शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक कार्य एवं स्वास्थ्य संबंधित कार्यों का आयोजन करता रहता है जिससे छात्र-छात्राओं को मेडिकल विषयों की प्रयोगात्मक जानकारी ज्यादा से ज्यादा प्राप्त हो सके और समाज को इसका सीधा फायदा पहुँच सके।

इस मौके पर रक्तदान महादान को प्रमोट व छात्रों को मोटिवेट करने के लिए एचएलएम ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स के सहायक निदेशक धीरज शर्मा के साथ-साथ कई शिक्षकों ने भी रक्तदान कर समाज को रक्तदान करने के लिए व जरूरतमंदों की मदद करने के लिए छात्रों का हौसला बढ़ाया।
इस शिविर में एचएलएम ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के सभी विभागों के छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने भर चढ़कर हिस्सा लिया जिसमें बीपीईएड, बीए.एलएलबी,बीए, एलएलबी, बीए, बीकॉम,नर्सिंग, बीएससी, बीसीए, बीपीईएस आदि विभाग रहे।

इस कैंप का आयोजन एचएलएम नर्सिंग कॉलेज द्वारा किया गया जिसमें नर्सिंग विभाग के प्रिंसिपल डॉ धीरज पाराशर, पैथोलोजिस्ट आशु अग्रवाल, डॉ ज्योति वरघिस, डॉ मनप्रीत कौर, डॉ साक्षी, डॉ शिल्कि चौधरी, विवेक त्यागी ने कैम्प के प्रबंधन में अहम भूमिका निभाई। गाजियाबाद ब्लड सेंटर की ओर से डॉ सार्थक केसरवानी (रक्त कोश प्रभारी), डॉ दीक्षा अग्रवाल केसरवानी (चर्म रोग विशेषज्ञ) के तौर पर उपस्तिथ रहे।
Previous Post Next Post