रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- अधिवक्ता परिषद ब्रज की गाजियाबाद इकाई द्वारा बार सभागार गाजियाबाद में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक महिला गोष्ठी का आयोजन किया गया.  गोष्ठी का आरंभ भारत माता के समक्ष दीप प्रज्वल कर वंदे मातरम के साथ किया गया. अधिवक्ता परिषद के बारे में प्रांत उपाध्यक्ष श्रीमती आशा द्वारा बताया गया कि अधिवक्ता परिषद में प्रत्येक वर्ष महिला दिवस मनाया जाता है जिसका उद्देश्य न्यायिक क्षेत्र में महिलाओं की सहभागिता को बढ़ाना है। 

इसके आगे गोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में वरिष्ठ अधिवक्ता सुनीता दत्ता ने अधिवक्ता परिषद को इस गोष्ठी का आयोजन करने के लिए धन्यवाद देते हुए बताया गया की महिलाओं को न्यायिक क्षेत्र में कार्य करने में अनेकों मुसीबत का सामना करना पड़ता है क्योंकि महिलाएं ही घर चलाती हैं जिसके साथ-साथ न्यायिक क्षेत्र में कार्य करना भी उनके लिए एक बड़ी चुनौती होती है.  महिलाएं क्योंकि धैर्य समर्पण तथा आत्मविश्वास की जननी है इसलिए सभी जगह सामंजस्य बनाते हुए आज प्रत्येक क्षेत्र में सफल है.  उन्होंने उपस्थित महिला अधिवक्ताओं को अपनी जिम्मेदारी तथा चुनौतियों का आभास कराते हुए आह्वान किया कि महिलाएं जिस भी कार्य को हाथ में लेती हैं वह पूरे सम्मान और सफलता के साथ ही समाप्त करती हैं।

गोष्ठी का संचालन श्रीमती गीता सिंघल द्वारा किया गया तथा गोष्ठी के अंत में इकाई की महिला प्रमुख श्रीमती श्रद्धा चौहान द्वारा सभी का धन्यवाद करते हुए राष्ट्रगान के साथ समापन किया.  गोष्ठी में मुख्य रूप से वरिष्ठ अधिवक्ता धर्म शीला, डी.के. सिसोदिया,  पंकज श्रीवास्तव, भारती, नीलम श्रीवास्तव c आभा वर्मा, सारिका त्यागी, चंचल  गुप्ता शुभलत, कु0 पिंकी, कु0 मधु, कु0 प्रीति नीलम सहित अनेकों महिला अधिवक्ता गण उपस्थिति रही।
Previous Post Next Post