◼️महाराजश्री शिव मंदिर गोविंदपुरम व दूधिया पीपल महादेव मंदिर डासना में आयोजित भंडारे में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए



रिपोर्ट :- अजय रावत 

गाजियाबाद :- गोविंदपुरम में बाबा मार्केट स्थित शिव मंदिर में सोमवार को वार्षिक भंडारे का आयोजन किया गया। दूधिया पीपल महादेव मंदिर डासना में भी सोमवार को भंडारे का आयोजन किया गया। दोनों भंडारों में  मंदिर में श्रीराम भक्त हनुमान की पूजा.अर्चना कर रहे हैं। रविवार को मंदिर के संरक्षक श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वरए श्रीपंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ताए दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष व श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। हजारों श्रद्धालुओं ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया और महाराजश्री से भेंटकर उनका आशीर्वाद लिया। 

दूधिया पीपल महादेव मंदिर डासना में मंदिर के महंत अतुल गिरि महाराज ने श्रीमहंत नारायण गिरि का स्वागत किया। गोविंदपुरम में बाबा मार्केट स्थित शिव मंदिर में मंदिर के महंत कमल गिरि महाराज ने उनका स्वागत किया। श्रीमहंत नारायण गिरि ने कहा कि समाज व देश का सही मार्गदर्शन का कार्य सिर्फ संत ही कर सकते हैं। संत ही मनुष्य को पतन से बचाकर उसके मन को निर्मल बनाकर उसमें भक्ति का बीज अंकुरित कर उसका परमात्मा से मिलन करा सकता है। संतों का पूरा जीवन समाज व देश के लिए ही समर्पित रहता है। यही कारण है कि जब भी समाज व देश पर संकट आया है, संत ही आगे आए हैं और संकटों से मुक्ति दिलाई है। 

महाराजश्री के साथ महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि महाराज, थानापति धर्मेंद्रपुरी महाराज, महंत किशन गिरि महाराज दादरी, थानापति आनंदंश्वरानंद गिरि महाराज मोतीबाग दिल्ली, महंत गिरिशानंद गिरि प्राचीन देवी मंदिर दिल्ली गेट, महंत विजय गिरि पटेल नगर, दीपांकर पांडे, महंत कमल गिरि दिल्ली आदि भी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post