रिपोर्ट :- अजय रावत 

गाज़ियाबाद :- दानवीर भामाशाह की जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा घोषित व्यापारी कल्याण दिवस को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल ने गाज़ियाबाद में भव्य रूप मनाया। जिला अध्यक्ष संदीप बंसल ने बताया कि व्यापारी कुल में जन्मे दानवीर भामाशाह राष्ट्रीय अस्मिता के गौरव और प्रतीक रहे है,दानवीर भामाशाह व्यापारी तो थे ही। मेवाड़ के महाराजा महाराणा प्रताप के महामंत्री भी थे।
जब मेवाड़ की अस्मिता पर आंच आई तो भामाशाह ने अपनी कुल संपत्ति को महाराणा प्रताप को सौंप दिया और मुगलों से मेवाड़ को स्वतंत्र कराने में महाराणा का सहयोग किया।

उन्होंने कहा कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल कई वर्षों से सरकार से व्यापारी दिवस की मांग करते आ रहे थे उनकी मांग पर ध्यान देते हुए भामाशाह की जयंती को व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया। जिसका हम समस्त व्यापारी समाज की ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना को कोटि कोटि साधुवाद। जिला अध्यक्ष बंसल ने सरकार द्वारा व्यापारियों की मांग को पूर्ण करने पर खुशी मनाते हुए सभी व्यापारियों का मुंह मीठा कराया और मिठाई का वितरण किया।

दानवीर भामाशाह की जयंती पर जिला मुख्य कार्यालय 50 नया गंज पर मंडल के वरिष्ठ पदाधिकारीयों एवं अनेक व्यापारियों ने पुष्पित कर दानवीर भामाशाह की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष संदीप बंसल दीपक गर्ग राजेश बंसल, प्रेम प्रकाश चीनी, अमन सिसोदिया, अनिल गर्ग, पार्षद अजीत निगम, महेंद्र कुमार, राहुल कंसल, अरूण मित्तल, संजय गुप्ता, सोनू सैनी, मयंक गर्ग, धनेश मित्तल, विनोद अग्रवाल, श्रीपाल यादव, सुन्दर लाल सकूल अग्रवाल सहित अनेक व्यापारी उपस्थित थे।
Previous Post Next Post