रिपोर्ट :- अजय रावत 

गाज़ियाबाद :- डॉ.अतुल कुमार जैन अध्यक्ष गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने जीएसटी विभाग के सचल दल द्वारा वाहनों की जांच के नाम पर व्यापारियों के होने वाले उत्पीड़न के खिलाफ दिनेश कुमार मिश्रा अपर आयुक्त ग्रेड वन जीएसटी विभाग से मुलाकात करके एक ज्ञापन दिया और उसमें व्यापारियों द्वारा प्राप्त शिकायतों का हवाला देते हुए निवेदन किया कि वह अपने विभाग के अधीनस्थ कर्मचारीयों और अधिकारियों द्वारा लिपिकीय और तकनीकी छोटी-छोटी गलतियां के नाम पर टैक्स और पेनल्टी जमा करने का दबाव न बनाएं और इस तरह के वाहनों को जांच के नाम पर मोहन नगर ले जाकर बंद ना करें, व्यावहारिक पहलुओं का भी विशेष ध्यान रखा जाए।

अतुल कुमार जैन ने कहा कि कर चोरी का यदि आशय नहीं होता है तो उसमें व्यापारियों को विभाग की ओर से सहयोग मिलना चाहिए ऐसा ही निवेदन सभी उपस्थित प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने किया। कई सारे उदाहरण देकर अपर आयुक्त महोदय को विस्तृत जानकारी दी। सभी बातों को ध्यान से सुनकर अपर आयुक्त वस्तु एवं सेवा कर दिनेश कुमार मिश्रा ने आश्वासन दिया कि किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा साथ ही एक पक्षीय निर्णय द्वारा किए जा रहे कर आरोपण के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई उसके लिए भी अपर आयुक्त ने आश्वस्त किया कि उनको सूची उपलब्ध हो जाए तो व्यापारी के साथ किसी भी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

आज के प्रतिनिधि मंडल में अतुल कुमार जैन,जयकुमार गुप्ता, अंबरीश जैन बंटू,सतीश बंसल, मोहनलाल अग्रवाल ,महेश कुमार गुप्ता,अनुराग अग्रवाल और नरेश गुप्ता इत्यादि उपस्थित रहे । बैठक बड़े ही सोहार्द पूर्ण वातावरण में संपन्न हुई । अतुल कुमार जैन ने अपर आयुक्त दिनेश कुमार मिश्रा का धन्यवाद ज्ञापित किया।
Previous Post Next Post