रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


गाजियाबाद :-
       रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद ग्रेटर ने जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को मोबाइल फोन देने का अभियान शुरू किया है, ताकि कोरोना काल में वे घर बैठे आॅनलाइन पढाई कर सकें। अभियान के पहले चरण में राजकीय कन्या इंटर काॅलेज विजयनगर में आयोजित समारोह में 40 छात्र-छात्राओं को मोबाइल फोन दिए गए। साथ ही दो सरकारी स्कूलों को चार टीवी भी उपलब्ध कराए गए। 

समारोह के मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त ने कहा कि रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद ग्रेटर का छात्र-छात्राओं को मोबाइल फोन उपलब्घ कराने का काम बहुत ही सराहनीय है। काफी बच्चे ऐसे हैं, जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं हैं। इससे उनको आॅनलाइन पढाई में दिक्कत आ रही है। संस्था द्वारा मोबाइल दिए जाने से अब वे आॅनलाइन पढाई कर पाएंगे विशिष्ट अतिथि रोटरी के पूर्व गर्वनर जे के गौड ने कहा कि रोटरी क्लब आॅफ गाजियाबाद जरूरतमंदों छात्र-छात्राओं को मोबाइल फोन उपलब्घ कराना सराहनीय कार्य है। इससे अन्य संस्थाओं को भी प्रेरणा मिलेगी। 

संस्था के अध्यक्ष सरदार जोगेंद्र सिंह ने बताया कि छात्र-छात्राओं के परिवार इतने सक्षम नहीं थे कि उन्हे ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल फोन दिलवा सके। इसी के चलते क्लब की ओर से उन्हें मोबाइल फोन दिए गए। 40 मोबाइल फोन राजकीय कन्या इंटर काॅलेज विजयनगर, राजकीय हाईस्कूल कुशलिया, राजकीय हाईस्कूल नूरपुर के छात्र-छात्राओं को दिए गए। राजकीय हाईस्कूल कुशलिया को तीन टीवी, सैनेटाइजर व मास्क भी दिए गए। साथ ही राजकीय हाईस्कूल नुरपूर को एक टीवी दिया गया। राजकीय कन्या इंटर काॅलेज की प्रधानाचार्य सुधा रानी कटियार ने सभी का आभार व्यक्त किया। राज्यसभा सदस्य प्रतिनिधि गुलशन भाम्बरी भी मौजूद थे।
Previous Post Next Post