रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :-
      उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में ठंड के मद्देनजर रैन बसेरों में सभी जरूरी सुविधाओं के साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। योगी ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि शीत ऋतु में गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक जिले में रैन बसेरों की व्यवस्था करायी गई है। प्रत्येक जिले में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करे कि कोई खुले में न सोए। यदि कोई ऐसा दिखे तो उसे रैन बसेरे तक पहुंचाया जाए।       

उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने बजट का सदुपयोग करें। इस सम्बन्ध में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नियमित समीक्षा की जाए। उन्होने निर्देश दिए कि बुन्देलखण्ड एवं विन्ध्य क्षेत्रों में क्रियान्वित की जा रहीं पेयजल योजनाओं को समय से पूर्ण करने के लिए इनकी गहन मॉनिटरिंग की जाए। उन्होंने कहा कि पेयजल की बड़ी योजनाएं संचालित करने के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।       

मुख्यमंत्री ने कहा कि कामगारों और श्रमिकों की सामाजिक एवं आर्थिक सुरक्षा तथा उनके सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार ने ‘उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग' गठित किया है। उन्होंने कहा कि यह आयोग पूरी तरह सक्रिय रहते हुए कामगारों और श्रमिकों के लिए अधिकाधिक सेवायोजन एवं रोजगार के अवसर सृजित कराये।       

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी, अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
Previous Post Next Post