रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :- उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तमाम दिशा-निर्देशों के बाद भी सरकारी फोन ना उठाने वाले आईएएस अधिकारी और कमिश्नर को नोटिस भेजा है। यूपी सरकार ने ऐसे  25 डीएम और 4 कमिश्नर को नोटिस जारी कर 3 दिन के भीतर जवाब मांगा है। जिन कमिश्नर से जवाब मांगा गया है उनमें वाराणसी, प्रयागराज, बरेली और अयोध्‍या के कमिश्नर शामिल हैं।

जानकारी मुताबिक योगी आदित्यनाथ को शिकायत मिल रही थी कि जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर अपने सरकारी फोन को नहीं उठाते हैं। जिसके बाद योगी के निर्देश पर सभी जिलों के डीएम और कमिश्नर को फोन किया गया लेकिन ज्‍यादातर जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर ने फोन नहीं उठाया। जिसके बाद ऐसे अफसरों को नोटिस जारी करने का आदेश दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक फोन नहीं उठाने वालों में फिरोजाबाद, हापुड़, अमरोहा, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बदायूं, अलीगढ़, कन्नौज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर,मऊ, आजमगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और बरेली,जालौन, कुशीनगर, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर झांसी के जिलाधिकारी शामिल हैं। वहीं इसके अलावा आगरा मंडल के किसी जिले के एसपी-एसएसपी ने फोन नहीं उठाया। अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर नगर, रायबरेली, कन्नौज, औरया, कुशीनगर, जालौन के एसएसपी ने भी फोन नहीं उठाया। इसके बाद मुख्यमंत्री सचिवालय ने उनको नोटिस जारी किया।
Previous Post Next Post