रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- हर साल 23 जून को इस दिन को दुनिया भर के लोगों के लिए खेलों के प्रति रूचि जगाने और खेलों के बढ़ावे के तौर पर देखा जाता है। 1894 में इसी दिन इंटरनेशनल ओलंपिक समिति का गठन किया गया था और इसे अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसका लक्ष्य दुनिया भर के लोगों को खेलों में सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए प्रेरित करना है।

आज अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस है। उत्तर प्रदेश ओलिंपिक संघ के उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष डॉ पीएन अरोड़ा ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एथलीटों को याद किया। साथ ही जापान ओलंपिक में भाग लेने की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दीं।  डॉ अरोड़ा ने कहा कि ओलंपिक दिवस के मौके पर मैं उन सभी खिलाडियों की प्रशंशा करता हूं, जिन्होंने सालों तक ओलंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधत्व किया है। 

भारत को उनके योगदान व अन्य एथलीटों को प्रेरित करने के लिए किए गए प्रयासों पर हम सब को गर्व है। कुछ ही हफ्ते में टोक्यो 2020 ओलंपिक गेम्स शुरू होने वाले हैं। हमारे एथलीटों को बहुत शुभकामनाएं एवं वो देश के लिए गोल्ड मैडल लेकर आएं।' उन्होंने युवाओं से ओलिंपिक खेलों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए आग्रह किया और विश्वास दिलाया कि उत्तर प्रदेश ओलिंपिक संघ खिलाडियों की हरसंभव मदद करेगा और देश को आगे ले जाने में प्रतिबद्ध है।
Previous Post Next Post