रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :- केंद्र के 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध के मुद्दे पर शनिवार को कांग्रेस की बैठक में चर्चा हुई। पार्टी द्वारा शनिवार को जारी बयान के अनुसार, केन्द्र के 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध के मुद्दे पर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित एक समीक्षा बैठक के दौरान चर्चा हुई। बयान के अनुसार, वाड्रा ने कार्यकर्ताओं से हर गांव की रिपोर्ट मांगी है। बयान में कहा गया है कि वाड्रा ने बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए चुनावी रणनीति पर भी विचार-विमर्श किया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्यों के हजारों किसान रविवार (5 सितंबर) को मुजफ्फरनगर में 'किसान महापंचायत' के लिए इकट्ठा हुए थे। इसका आयोजन संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा मुजफ्फरनगर के सरकारी इंटर कॉलेज मैदान में केंद्र के विवादास्पद कृषि कानूनों के विरोध में किया गया था। कांग्रेस की आज हुई बैठक में प्रदेश के रुहेलखंड क्षेत्र के बारे में भी चर्चा हुई जिसमें वाड्रा ने कहा कि ना केवल पार्टी बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए भी एक मजबूत संगठन की जरूरत है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव के दौरान चौबीसों घंटे काम करने का आग्रह किया। 

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों से संपर्क बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में गांवों और कस्बों से 12,000 किलोमीटर लंबी यात्रा निकालने का फैसला शुक्रवार को किया था। कांग्रेस के अनुसार, पार्टी सदस्यों के साथ वाड्रा की बैठक में "कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा: हम वचन निभाएंगे' नाम से यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है। गांवों, कस्बों से होकर गुजरने वाली इस यात्रा में 12,000 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। 
Previous Post Next Post