सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाज़ियाबाद :- दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश की वजह से हर तरफ जलभराव हो गया है। दिल्ली के कई इलाकों में सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं। इसके अलावा बारिश के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में भी पानी भर गया। इस वजह से कई फ्लाइटस को डायवर्ट करना पड़ा। फरीदाबाद में पुल के नीचे पानी भरने के कारण कई गाड़ियां फंस गईं। 
 
वहीं, यूपी गेट पर 3 कृषि कानून के खिलाफ पिछले 9 महीने से चल रहे किसान आंदोलन के स्थल पर शनिवार को मूसलाधार बारिश के बाद जलभराव हो गया। जल भराव के दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत, मांगेराम त्यागी और अन्य किसानों ने पानी में बैठकर धरना दिया। राकेश टिकैत ने आज गाजीपुर बॉर्डर पर भारी बारिश के कारण मोर्चे पर जलभराव के पानी में बैठकर विरोध जताया। मोर्चे से लगातार दिल्ली की तरफ जा रहे नाले की सफाई की मांग की जा रही है, लेकिन नाले को नहीं खुलवाया गया है। किसानों ने तीनों मौसम देख लिए। अब किसान इससे डरने वाले नहीं है। भारी बारिश व जलभराव के कारण आज राशन व टेंट का काफी नुकसान हुआ है।

राकेश टिकैत का कहना है कि जब तक 3 कानून वापस नहीं होंगे और सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून नहीं बनाती तब तक आंदोलन वापस नहीं होगा। धरना शुरू करने से पहले राकेश टिकैत ने किसानों के तंबू और लंगरों में जाकर भरे पानी को निकालने में भी मदद की।

वहीं, बारिश की वजह से इंदिरापुरम में स्वर्ण जयंती पार्क के पास शिप्रा सिटी सोसायटी के सामने पेयजल लाइन लीकेज होने से सड़क धंस गई। ऐसे में स्थानीय लोगों को हादसा होने का डर लगा हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण सड़क की मिट्टी गिरने से गड्ढा चौड़ा हो रहा है, जिसके कारण खतरा बढ़ रहा है। जीडीए और जल निगम को इसकी सूचना दी गई है।
Previous Post Next Post