रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :- उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। रविवार को कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 की बैठक में मुख्यमंत्री ने यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण असमय काल-कवलित हुए लोगों के परिजनों के हित संरक्षण के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संवेदनशीलता के साथ अनेक प्रयास किए जा रहे हैं।   

मुख्यमंत्री ने आधिकारियों को निर्देश दिया है कि एक भी पात्र परिवार इस राहत राशि से वंचित न रहे। इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस यथाशीघ्र जारी कर दिए जाएं। उन्होंने कहा कि राहत राशि वितरण के सुचारु क्रियान्वयन के लिए जिलों में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जाए। केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप राहत राशि प्रदान करने के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां शीघ्र ही कर ली जाएं।

योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 को बधाई देते हुए कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की रणनीति कोविड से बचाव में अत्यंत कारगर साबित हुई है। यूपी में अब तक 62.65 फीसदी लोगों ने वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की कम से कम 1 डोज लगवा ली है। इसके साथ ही आज 42 जिले संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं जबकि 16 जिलों में 1-1 ही एक्टिव केस शेष हैं।  
Previous Post Next Post