◼️17,18 और 19 दिसम्बर को हरिद्वार में धर्म संसद करके संत समाज धर्मयुद्ध का जयघोष करेगा-स्वामी नरसिंहानंद गिरी जी महाराज


रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- आज सनातन धर्म खतरे में है और संतो का सबसे पहला दायित्व धर्म की रक्षा करना है। जब भी धर्म पर संकट आता है। संत समाज धर्म की रक्षा के लिये बलिदान देता है और धर्म को बचाता है। आज धर्म की रक्षा के लिए स्वामी नरसिंहानंद गिरी जी महाराज के संघर्ष को देखते हुए हमने उन्हें पंचदशनाम जूना अखाड़ा का महामंडलेश्वर बनाया है। ताकि उनके संघर्ष को बल और गति मिल सके।अब जूना अखाड़ा के महापुरुषों के आशीर्वाद और शक्ति से स्वामी जी का संघर्ष बहुत बड़ा और विश्वसनीय हो जाएगा। जूना अखाड़ा सहित सम्पूर्ण साधु समाज अब इस संघर्ष में स्वामी जी के साथ है और जब भी जो भी करना पड़े, वो सब करके हम सनातन धर्म की रक्षा करेंगे।"ये विचार आज दूधेश्वरनाथ पीठाधीश्वर स्वामी नारायण गिरी जी महाराज ने अपने अभिनन्दन के लिए आये शिवशक्ति धाम डासना के भक्तगणों के सामने रखे। 

शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर स्वामी नरसिंहानंद गिरी जी को स्वामी नारायण गिरी जी महाराज की पहल और संस्तुति पर ही जूना अखाड़ा में सम्मिलित करके महामंडलेश्वर बनाया गया है। उनकी इस महत्वपूर्ण पहल के लिये शिवशक्ति धाम डासना के भक्तगण आज उनका अभिनंदन और धन्यवाद ज्ञापन करने दूधेश्वरनाथ मठ आये थे।

इस अवसर पर नवनियुक्त महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद गिरी जी ने स्वामी नारायण गिरी जी महाराज सहित जूना अखाड़े के सभी महापुरुषों जिनमे स्वामी नारायण गिरी जी महाराज सहित आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी जी महाराज,महामंत्री स्वामी हरिगिरि जी महाराज,प्रेम गिरी जी महाराज तथा अन्य महापुरुष हैं, उन्हें धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि पंचदशनाम जूना अखाड़ा की इस कृपा के लिये वो सदैव जूना अखाड़ा के वरिष्ठ गुरुजनों के ऋणी रहेंगे। 

जूना अखाड़ा ने उनके छोटे से संघर्ष को बहुत बड़ा बना दिया है। अब अगर इस संघर्ष में प्राण देने पड़े तो वो अब एक क्षण के लिये भी नहीं हिचकिचाएगें।
स्वामी नारायण गिरी जी महाराज और स्वामी नरसिंहानंद गिरी जी महाराज ने संयुक्त रूप से घोषणा की की इस संघर्ष का शुभारंभ 17,18 और 19 दिसंबर 2021 को हरिद्वार में धर्म संसद करके किया जाएगा। जिसमे देश के सभी सम्प्रदाय और अखाड़ों के प्रमुख संतो और विचारकों को आमंत्रित किया जाएगा।यह धर्म संसद सनातन की विजय के इतिहास की नींव रखेगा।

आज स्वामी नारायण गिरी जी महाराज का अभिनंदन करने वालो में,स्वामी विवेकानंद जी,विनोद सर्वोदय,राजेश पहलवान, डॉ उदिता त्यागी,फौजी धीरज गुर्जर,नीरज त्यागी,पण्डित नीरज भारद्वाज,बृजमोहन सिंह, अनिल यादव,अक्षय त्यागी,मुकेश त्यागी,संजय त्यागी,मदन मुखिया,अनिल मावी,नरेंद्र त्यागी,अभिषेक भाटी,सतेंद्र चाचा,मोहित बजरंगी तथा अन्य भक्तगण उपस्थित थे।
Previous Post Next Post