रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- थाना सिहानी गेट क्षेत्र नेहरू नगर राकेश मार्ग पर 3जी-1/1 स्थित जमीन पर पूर्व पार्षद शील गोस्वामी व उनके बेटे भाजपा नेता प्रशांत गोस्वामी ने 25 वर्षों से अधिक समय से मंदिर की जमीन पर कब्जा कर रखा है। पीड़ित परिवार को वरिष्ठ भाजपा नेता अमित बाल्मीकि के नाम पर डराया और धमकाया जा रहा है। पीड़ित परिवार ने जीडीए,प्रशासनिक अफसरों एवं स्थानीय भाजपा नेताओं समेत राष्ट्रीय नेताओं को पत्र भेजकर शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित बाबा आलोक पाराशर ने जब कहीं से न्याय नहीं मिला तो बुधवार को मीडिया को अपना दुखड़ा सुनाकर मदद की गुहार लगाई। 

गाज़ियाबाद नेहरू नगर राकेश मार्ग स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित प्रेसवार्ता में पीड़ित बाबा आलोक पाराशर ने बताया कि नेहरू नगर राकेश मार्ग स्थित मंदिर के लिए चिन्हित जमीन पर पूर्व पार्षद शील गोस्वामी और उनके बेटों उदित गोस्वामी व भाजपा नेता प्रशांत गोस्वामी ने कब्जा कर रखा है। मंदिर निर्माण के लिए अंगूरी देवी चेरिटेबल ट्रस्ट बनाया गया था लेकिन जमीन पर कब्जे के कारण मंदिर का निर्माण लटक गया है। पीड़ित बाबा आलोक पाराशर ने बताया कि भाजपा नेता गोस्वामी परिवार की आपराधिक पृष्ठभूमि है। गोस्वामी परिवार पर हत्या,स्थानीय निवासी एवं मीडिया पर फायरिंग समेत कई गंभीर मुकदमे विचाराधीन है। पीड़ित परिवार को जान का खतरा बना है। 

पीड़ित ने मीडिया कर्मियों को बताया कि उन्होंने प्रशांत गोस्वामी के कारनामों की शिकायत जीडीए,नगर निगम,डीएम-एसएसपी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह,गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा को शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित बाबा ने मीडिया कर्मियों को अपनी जान का खतरा भी बताया। 
उन्होंने कहा कि प्रशांत गोस्वामी वरिष्ठ भाजपा नेता अमित बाल्मीकि के नाम पर डराता एवं धमकाता है। प्रशांत गोस्वामी कहता है कि वह उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकते मेरी सरकार है। नगर निगम के नाले पर भी कर रखा है कब्जा

भाजपा नेता प्रशांत गोस्वामी ने मंदिर की जमीन पर कब्जा तो कर ही रखा है। साथ में राकेश मार्ग स्थित नगर निगम के 80 फुट चौड़े नाले और 15 फुट लम्बी सड़क पर भी कब्जा रखा है। पूर्व पार्षद शील गोस्वामी की दबंगई का आलम यह है कि 20 वर्षों से अधिक समय से नाले की सफाई भी नहीं हुई है और नगर निगम अफसर भी आंखें मूंदे बैठे हैं। इस मामले की शिकायत पूर्व में भी कई बार की जा चुकी है। पीड़ित बाबा आलोक पाराशर ने स्थानीय पार्षद की मदद से राकेश मार्ग पर बनी तीन सौ दुकानों के बीच प्रधानमंत्री शौचालय योजना के तहत निर्माण पास कराया था। लेकिन दबंग भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री योजना का अपमान कर शौचालय निर्माण नहीं होने दिया। आवासीय जगह पर चल रहा कॉमर्शियल गतिविधियां

प्रेसवार्ता में एक और पीड़ित सचिन शर्मा निवासी राकेश मार्ग ने बताया कि दबंग भाजपा नेता प्रशांत गोस्वामी ने 83/8 नेहरूनगर राकेश मार्ग पर आवासीय जगह पर 3 नवम्बर 2021 से हो रहे अवैध निर्माण की शिकायत की गई थी परंतु जीडीए द्वारा 9 नवम्बर 2021 को नोटिस जारी किया लेकिन दबंग भाजपा नेता के आगे जीडीए के अफसर भी नतमस्तक हैं और अवैध निर्माण को नहीं रोका गया है। पीड़ित सचिन शर्मा को शील गोस्वामी और उनके बेटों उदित गोस्वामी और भाजपा नेता प्रशांत गोस्वामी द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इस मामले की शिकायत एसएसपी से की गई लेकिन कोई मदद नहीं मिली। पीड़ित का कहना है कि दबंग भाजपा नेता शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहा है। 

पीड़ित ने अपने परिवार व खुद को जान का खतरा बताया है। पीड़ित सचिन शर्मा ने जीडीए के जेई अशोक अरोड़ा,एई अजय वर्मा व प्रभारी रनवीर सिंह को लगातार अवैध निर्माण की सूचना दी लेकिन इन अफसरों ने दबंग भाजपा नेता के दबाव में आकर पीड़ित के खिलाफ ही नोटिस जारी कर दिया।
Previous Post Next Post