रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- हरिद्वार क्षेत्र के अंतर्गत खानपुर पुलिस द्वारा नकली नोटों के साथ नोट छापने के उपकरण सहित दो आदमियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों के पास से ₹50000 के नकली नोट और एक क्विड कार भी बरामद की गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को जेल भेजा है।                                            
पुलिस कार्यालय देहात में आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक परमेंद्र डोभाल ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना प्रभारी खानपुर संजीव थपलियाल ने मुखबिर की सूचना पर अपनी टीम के उपनिरिक्षक नवीन चौहान विकास रावत जौहर सिंह आरक्षी अरविन्द रावत अजीत तोमर सुधीर कुमार चालक कुलदीप व होमगार्ड आनन्द आदि के साथ खानपुर थाना क्षेत्र के गांव दल्लावाला के नजदीक से बुधवार रात क्वीड कार में जा रहे नकली नोट बनाने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। 

पूछताछ में मुख्य आरोपित ने अपना नाम व पता कुर्बान उर्फ लालू पुत्र इस्लाम निवासी ग्राम सलेम पुर थाना रानीपुर व दूसरे अपने सहयोगी आरोपित का नाम मनोज कुमार पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी झिंझाना थाना झिंझाना मुजफ्फरनगर बताया है। दोनों आरोपितों के कब्जे से 100 रुपये के पचास हजार नकली नोट बरामद हुए हैं। इसके अलावा उनकी निशानदेही पर गिरफ्तारी करने वाली टीम ने कुर्बान के मकान से स्कैनर, प्रिंटर, स्याही, स्केच, कागज, कैंची आदि अन्य उपकरण बरामद किए हैं। 

दोनों आरोपितों ने कंप्यूटर के प्रिंटर से नोट बनाने की बात स्वीकार की है। आरोपित कागज व प्रिंटर कानपुर से लेकर आते थे। दोनों आरोपितों के अपराधिक इतिहास खंगाले जा रहे हैं। पकड़े गए आरोपितों केविरुद्ध सम्बंधित धाराओ में कार्रवाई की जाएगी। वह तैयार किए गए नकली नोटों को उत्तराखण्ड के अलावा उत्तर प्रदेश के आसपास के कई जिलों में भी सप्लाई करते रहे हैं।
Previous Post Next Post