रिपोर्ट :- अजय रावत

गौतमबुद्ध नगर/नोएडा :- अध्यात्मिकता के प्रकाश को विस्तृत स्वरूप प्रदान करते हुए सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज का नोएडा में दिव्य आगमन होने जा रहा है। इस सूचना से नोएडा एवं आसपास के श्रद्धालुओं में खुशी की लहर दौड़ गयी है। सभी अपने सत्गुरू के दिव्य दर्शनों के लिए अति उत्साहित है और इस पल की बेसब्ररी से प्रतीक्षा कर रहे है। इस विशाल निरंकारी संत समागम का आयोजन 16 अक्तूबर, दिन रविवार, सायः 5.00 बजे से रात्रि 8.00 बजे तक, सोम बाजार ग्राउंड नोएडा में आयोजित होने जा रहा है जिसमें सभी प्रभु प्रेमी भक्त सम्मिलित होकर सत्गुरू के पावन आशीष प्रवचनों को श्रवण करेंगे।

नोएडा के स्थानीय संयोजक शिंगारा सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि संत समागम की तैयारियां पूरे उत्साह के साथ व्यापक स्तर पर चल रही है। सभी श्रद्धालु भक्तों एंव निरंकारी सेवादल के सदस्यों द्वारा समागम परिसर एंव उसके आसपास के क्षेत्रों की साफ सफाई की जा रही है। जिसमें साध संगत को अपने सत्गुरू के पावन सानिध्य में बैठकर दिव्यता एंव आध्यात्म की अनुभूति हो। 

निरंकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज, 75वें वार्षिक निरंकारी संत समागम के अंतर्गत दिल्ली एंव एन सी आर की प्रचार यात्राओं के पड़ाव में ग्राउंड नम्बर-2, द्वारका, पटौदी, करनाल, इत्यादि के उपरांत नोएडा में पहुंच रहे हैं। इन प्रचार यात्राओं का उद्देश्य मानव में रूहानियत और इंसानियत के भाव को जाग्रत करना है। यह दिव्य संत समागम आध्यात्मिक ज्ञान के साथ ‘एकता में अनेकता’ का एक अदभूत उदाहरण है जो मानवता को एक वैश्विक परिवार के सूत्र में बाँधता है।
Previous Post Next Post