रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप ने कहा नगर निकाय चुनाव में भाजपा सभी सीटों पर परचम लहराएगी। योगी सरकार में चौतरफा विकास हो रहा है। सभी वर्गों के लिए काम किया जा रहा है। शुक्रवार को वह नवयुग मार्केट में पत्रकारों से रूबरू थे। 

उन्होंने कहा पिछड़ा वर्ग, महिला सशक्तीकरण और दिव्यांग जनों के लिए सरकार ने कई लाभकारी योजनाएं चला रखी हैं। योगी सरकार सबका साथ, सबका विकास के सूत्र पर काम कर रही है।पिछड़ा वर्ग के छात्रों के कल्याण के लिए पूर्वदशम छात्रवृत्ति योजना, दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना, कंप्यूटर प्रशिक्षण योजना एवं छात्रावास योजनाएं निर्माण योजनायें संचालित की जा रहीं हैं। छात्रों को 15 दिसंबर तक छात्रवृत्ति धनराशि हस्तांतरित कर दी जाएगी।

मंत्री ने कहा कि डासना जेल के पास 17 करोड़ से समेकित विद्यालय बनाया जा रहा है जो अंतिम चरण में है। इसी के पास दो करोड़ से छात्रावास भी बनवाया जाएगा। जिला अस्पताल में प्रमाणपत्र बनवाने आने वाले दिव्यांगों के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि सीएमओ को व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही समस्या का निराकरण हो जाएगा। इस मौके पर मंत्री प्रतिनिधि सौरभ जायसवाल, उद्यमी संजीव गुप्ता व अन्य भाजपाई मौजूद रहे।
Previous Post Next Post