रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- वैश्य सेवा संगठन एवं पुरुषार्थ सेवा समिति गाजियाबाद के तत्वाधान में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी गाजियाबाद के सभापति एवं भारत विकास परिषद राज नगर एक्सटेंशन के अध्यक्ष सुभाष गुप्ता को यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उनके उल्लेखनीय सामाजिक कार्य के लिए सम्मानित करने पर उपरोक्त संस्थाओं के पदाधिकारियों द्वारा उनका अभिनंदन किया गया। विभिन्न संस्थाओं के आए सभी पदाधिकारियों ने इस अभिनंदन समारोह में सुभाष गुप्ता को पटका पहनाकर  शॉल उड़ाकर फूल देकर  पगड़ी पहनाकर  मालाएं पहनाकर उनका जोरदार अभिनंदन किया। 

अभिनंदन के पश्चात सुभाष गुप्ता ने सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा मुझे सम्मानित किया जाना यहां पर उपस्थित आप सभी पदाधिकारियों का सम्मान है। यह सिर्फ मेरा सम्मान नहीं अपितु आप सभी इस सम्मान में बराबर के भागीदार है। समाजिक कार्यों में आप सभी ने मेरे साथ एक एक कदम आगे बढ़ा कर पहाड़ जैसे असंभव कार्य को संभव कर दिखाया है और आज इस आर्य समाज के प्रांगण में मेरा जो अभूतपूर्व अभिनंदन किया गया है, इसके आगे कोई भी पदम श्री पुरस्कार भी कम है। मैं हृदय की गहराइयों से आपको नमन करते हुए आपका धन्यवाद अर्पित करता हूं। 

कार्यक्रम के संयोजक डीसी बंसल ने शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए सुभाष जी के द्वारा निरंतर रूप से किए जा रहे सामाजिक कार्यों की श्रंखला के बारे में अनेक जानकारियां उपलब्ध कराई। कार्यक्रम की अध्यक्षता सुनील गर्ग वीरांगना साड़ी वालों ने करते हुए सुभाष जी द्वारा सेवा भारती के माध्यम से पूर्व में किए गए कार्यों, जिसमें सेवा भारती स्कूल में कमरों का निर्माण व रज्जू भैया विद्यालय में एंबुलेंस उपलब्ध कराना उल्लेखनीय कार्य उनके माध्यम से करवाया गया  इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी। गाजियाबाद से महिला थाने में वाद विवाद मामलों में निशुल्क सेवा प्रदान करने वाली।

भारती गर्ग ने कहा कि सुभाष जी का व्यक्तित्व बहुत ही सौम्य व मधुर है जिसके कारण हर एक व्यक्ति उनके द्वारा किए गए कार्य की तरफ अनायास ही आकर्षित होकर जनसेवा की ओर समर्पित हो जाता है। राज नगर एक्सटेंशन से भारत विकास परिषद की कार्यकारिणी सदस्य दर्शन अग्रवाल ने भी सुभाष के सामाजिक उत्थान के लिए कराए गए कार्यों की उन्मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

इस अवसर पर धर्म यात्रा महासंघ की तरफ से कोषाध्यक्ष राकेश गुप्ता, विपिन अग्रवाल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन की तरफ से आलोक गोयल, पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व अधिकारी नवनीत गुप्ता, क्लासिक रेजिडेंसी से सुनील गुप्ता, रंजीत गुप्ता, अजय मित्तल भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश गुप्ता अग्रसेन भवन के मैनेजर बुध गोपाल गोयल , बरखा गर्ग  सरिता यादव, मीना गांधी , प्रेमलता कोरी, रजनी अग्रवाल, विनीता पाल, शशि नागर, राहुल कंसल, मुकेश  राकेश गुप्ता बजरिया आदि की गरिमामई उपस्थिति रही। मंच संचालन महामंत्री अनुराग अग्रवाल ने किया।
Previous Post Next Post