रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- रामप्रस्था ग्रीन में नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़ तथा नगर निगम ब्रांड एंबेसडर एवम भारतीय ताइक्वांडो खिलाड़ी अतुल राघव ने सफाई मित्रों के सम्मान को बढ़ाने की मंशा से उनके साथ सेल्फी लेकर सेल्फी विद सफाई मित्र अभियान को आगे बढ़ाया। इस कार्यक्रम के हेल्थ नोडल अधिकारी डॉक्टर मिथिलेश कुमार, पोंडमैन  रामवीर तंवर, शूटर शिवम त्यागी साथ ही शहर वासियों ने भी सफाई मित्रों को सम्मानित करते हुए सेल्फी लेने के लिए अपील की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार सफाई मित्रों के साथ सेल्फी लेने से स्वच्छता के प्रति ना केवल सफाई मित्रों का मनोबल बढ़ेगा बल्कि शहर वासियों में भी जागरुकता आएगी।

अतुल ने कहा कि, "सफाई मित्र हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और इसकी समझ हमे तब पता चलती है जब वह छुट्टी पर जाते है। हम सभी गंदगी करने में आगे है पर ये सफाई मित्र ही शहर, गली, मोह्हले को साफ रखते है। हमे इनके योगदान को सिर्फ नौकरी की तरह नही देखना चाइए, इनके योगदान को सरहाना चाइए। सेल्फी विद सफाई मित्र यही प्रोग्राम है जहां इनके जिम्मेदारी वाले काम करने में इनकी प्रशंसा हो जिस से इनका मनोबल बढ़े। निगम समय समय पर आगे बढ़कर ऐसे कार्यक्रम करता है और करता रहेगा।"

नगर आयुक्त ने रविवार को इंदिरापुरम, वैशाली जोन की समस्या भी सुनी। उन्होंने सफाई मित्रों के स्वास्थ्य का हाल जाना। साथ ही उनके साथ सेल्फी लेते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। इसी के साथ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश और अन्य अधिकारियों ने भी सफाई मित्रों को प्रोत्साहित किया तथा उनके साथ सेल्फी ली।

उन्होंने कहा कि सफाई मित्र शहर की स्वच्छता का ध्यान रखते हैं। जहां भी जिस गली में, जिस मोहल्ले में, जिस मुख्य मार्ग पर सफाई मित्र सफाई कर रहे हों उनके साथ सफाई में सहयोग करते हुए एक सेल्फी लेकर उनका सम्मान करते हुए स्वच्छता के प्रति जागरूक करा। 

अतुल स्वच्छता के अलावा भी गाजियाबाद में खेल नीतियों और खेल व्यवस्थाओं को सुधारने का भी काम अपनी तरफ से कर रहे है।
Previous Post Next Post