रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- सावन की घटाओं एवं खुशहाल मौसम में प्रत्येक वर्ष की भांति तीज एवं रक्षाबन्धन के अवसर पर विभावरी संस्था द्वारा 25वां विशाल मेले एवं प्रदर्शनी का आयोजन वन्डर्स इवेन्टस सोलूशन प्राईवेट लि0 के सहयोग से 22 जुलाई व 23 जुलाई को श्रीनाथजी होटल एंड वेंकट, गाजियाबाद में होगा। विभावरी एक सामाजिक संस्था है जो कि समाज उत्थान में अपनी उत्कर्ष भुमिका र्निवाह कर रही है। विभावरी द्वारा यह मेला भी एक ऐसा उत्तम प्रयास है जो कि समाज में महिलाओं को व्यवसायिक रूप से अपने व्यवसाय को प्रस्तुत करने के लिए एक मंच देता है यहां बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के साथ ये अपने उत्पादों को एक नया आयाम देती हैं। इस संस्था की चेयरपर्सन पिंकी मंगल हैं।

विभावरी मेले का उद्घाटन 22 जुलाई को बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम ढिल्लों व 23 जुलाई बॉलीवुड अभिनेत्री मन्दाकिनी के द्वारा किया जायेगा। मेले में हस्तशिल्प, ज्वैलरी डिजायनर वस्त्र घर का जरूरी सामान, पेंटिंग, इलक्ट्रोनिक एवं इलेक्ट्रिकलस, आटोमोबाइल तथा विभिन्न प्रकार के खाने पीने के स्टाल लगाये जाते हैं। प्रत्येक वर्ष मेले में सभी वर्गों के स्त्री पुरुष तीज एवं रक्षाबन्धन के लिए खूब खरीददारी करते हैं। गाजियाबाद शहर में लगने वाला यह एक अनोखा मेला है जिसमे सभी प्रकार के सांस्कृतिक रंग होते हैं। मेला पूर्णतया वातानुकुलित होता है जो कि खरीददारों का मज़ा और भी बढ़ा देता है। मेले में मेंहदी प्रतियोगिता, उत्तम वस्त्र आदि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर महिला और बच्चे प्रफुलित होते हैं। प्रतियोगिताओं में जीतने वाले प्रतियोगियों को पुरस्कार वितरित किये जाते हैं।

मेले का प्रबन्धन वन्डर्स इवेन्टस सोलूशन प्राइवेट लि० द्वारा किया जाता है। मेले मे प्रवेश निशुल्क है। यह तो निश्चित है कि आपने आने वाले त्यौहारों पर शापिंग के लिए कुछ न कुछ तो सोच कर रखा ही होगा, अगर नही, तो जल्दी से अपनी लिस्ट बना लें मेले में आपको वो सभी कुछ मिलेगा जो आपने सोचा है। तो तैयार हो जाइये शापिंग के लिए।
Previous Post Next Post