रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- जैसा कि सभी को विदित है अत्यधिक बारिश रही, जिसको दशक की सबसे ज्यादा बारिश कहा जा रहा है, उसी में व्यवस्था को बनाए रखना बहुत ज्यादा जरूरी था जिसको गाजियाबाद नगर निगम की टीम ने नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ के नेतृत्व में संभाला, कई स्थानों पर नालों के ऊपर अवैध अतिक्रमण को मौके पर ही हटाया गया कचरा निकाल कर जल को प्रवाहित किया गया। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए अवरुद्ध हुए मार्गों को भी उद्यान विभाग की टीम ने बारिश के दौरान कड़ी मेहनत करते हुए व्यवस्थित किया बड़े-बड़े पेड़ों को जो की सड़कों पर मुख्य मार्गों पर गिर गए थे उनको हटाया।

नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ द्वारा उद्यान विभाग की टीम की प्रशंसा की जिनके द्वारा भरी बारिश में मार्गो में गिरे हुए पेड़ों को हटाने का कार्य किया गया और मार्गों को अवरुद्ध मुक्त कराया गया, जिन के सहयोग से आवागमन को सुचारू किया गया तथा जल प्रवाह में भी सहयोग दिया गया।

गाजियाबाद नगर निगम का असली हीरो नगर आयुक्त द्वारा मालियों स्वास्थ्य प्रहरीयों तथा उद्यान विभाग की टीम को बताया गया, जिनके द्वारा जल प्रवाह तथा आवागमन में बाधा उत्पन्न कर रहे पेड़ों को हटाया गया, महापौर सुनीता दयाल तथा नगर आयुक्त द्वारा शहर की व्यवस्था बनाने में पूर्ण प्रयास किया जा रहा है जिसकी प्रशंसा शहर निवासियों द्वारा की गई, गाजियाबाद नगर निगम के विभागीय अधिकारियों के नेतृत्व में कार्य बेहतर कराया गया तथा रुके हुए पानी को निकाला गया साथ ही मार्गों को अवरुद्ध मुक्त कराते हुए आवागमन को सुचारू किया गया जोकि सराहनीय है।

डॉ अनुज उद्यान प्रभारी द्वारा बताया गया कि भारी वर्षा के दौरान उद्यान विभाग की टीम द्वारा ना केवल मुख्य मार्गों से गिरे हुए वृक्षों को हटाया गया बल्कि आंतरिक क्षेत्रों में भी जहां पर वृक्ष गिर गए थे उनको भी मौके पर जाकर हटाया गया जिससे जनजीवन व्यवस्थित रहा जिसकी प्रशंसा क्षेत्रीय निवासियों द्वारा की गई। पटेल नगर जे ब्लॉक, रामप्रस्थ, वसुंधरा सेक्टर 12 सेक्टर 14, चंद्र नगर गेट नंबर 4, शालीमार गार्डन 80 फुटा रोड के पास, लाजपत नगर मेन श्याम पार्क के पास, होली चाइल्ड चौक के पास, राज नगर सेक्टर 11 गार्गी हॉस्पिटल के बराबर में, संजय नगर सरकारी अस्पताल के सामने, व अन्य स्थान* जहां पर बड़े-बड़े भारी वृक्ष गिर गए जिनको अविलंब टीम द्वारा, उपकरणों के माध्यम से हटाया गया।
Previous Post Next Post