रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- शहीद भगत सिंह घाट पर हरिद्वार ड्रग एंड केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा आज 14 नवंबर को नशा मुक्ति प्रतिज्ञा कार्यक्रम  आयोजित किया गया। हरिद्वार केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित नशा मुक्ति कार्यक्रम में प्रतिज्ञा ली गई कि हरिद्वार को नशे को पूर्णता मुक्त बनाने में केमिस्ट की दुकानों में किसी भी तरह की नशे की प्रतिबंधित दवाई विक्रय नहीं की जाएगी। यदि इस प्रकार की कार्रवाई में कोई भी केमिस्ट विक्रेता लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ संबंधित विभाग और ड्रग एसोसिएशन द्वारा कार्यवाही की जाएगी।                 

कार्यक्रम में ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती तथा ड्रग कंट्रोलर एसएस भंडारी ने शिरकत की। एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा विभाग के अधिकारियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने कहा कि आज 14 नवंबर को देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिवस है। इस दिन को यादगार बनाते हुए हम सभी केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों और विक्रेताओं से अनुरोध करते हैं कि हरिद्वार को नशा मुक्त रखने में हमें अपना सहयोग प्रदान करें। 

जिससे हम हरिद्वार जिले को नशा मुक्त कर सकें आज युवा वर्ग नशे की लत का शिकार होकर अपना भविष्य बर्बाद कर अपना जीवन अंधकार में बना रहा है। इसकी रोकथाम हेतु इस कार्यक्रम के माध्यम से मां गंगा घाट के तट पर प्रतिज्ञाबद्ध करते हुए केमिस्ट विक्रेता और पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई है। भविष्य में दवाई विक्रेता जीवन रक्षक दवाई से जनता के अमूल्य जीवन को बचाने में अपना सहयोग प्रदान करें और नशे के कारोबार में यदि कोई लिप्त है तो उसकी रोकथाम हेतु कार्यवाही में अपनी आवाज बुलंद करें।
Previous Post Next Post