◼️विरोध प्रदर्शन में राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश कुमार आहूजा हुए शामिल



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- जीएसटी विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश में कई जा रही छापेमारी के विरोध में आज देश के प्रमुख औद्योगिक संगठन इंडस्ट्रीज एन्ड ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश कुमार आहूजा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी सदर को सौंपा। पत्र में लिखा गया है कि जीएसटी विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा लगातार कई दिनों तक एमएसएमई वर्ग के यहाँ छापेमारी की जा रही है जिसमें जीएसटी में अपंजीकृत व्यापारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस प्रक्रिया से व्यापारी वर्ग में दहशत का माहौल बन गया है जबकि ऐसा कोई कारण भी नहीं है कि इस प्रकार छापेमारी की प्रक्रिया शुरू करके पैनिक का माहौल बनाया जाए!यदि जीएसटी विभाग को अपंजीकृत एमएसएमई वर्ग के यहाँ कोई भी गतिविधि संचालित करने की आवश्यकता होती है तो विभाग द्वारा इस प्रक्रिया में क्षेत्रीय स्तर पर व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों का सहयोग लेना चाहिए,साथ ही पंजीकृत एमएसएमई वर्गों का सम्पूर्ण व्यवसायिक विवरण विभाग के पास डिजिटल रूप में होता है बावजूद इसके विभाग द्वारा छापेमारी कर इंस्पेक्टर राज की पुनरावृत्ति की जा रही है।

पत्र में यह भी लिखा गया है कि अभी तक भी प्रदेश सरकार अथवा विभाग द्वारा ऐसा कोई वक्तव्य जारी नहीं किया गया है जिसके आधार पर इस छापेमारी की कार्यवाही को उचित ठहराया जा सकता हो,इस कृत्य से ऐसा प्रतीत होता है कि पूर्ववर्ती सरकारों की तरह यह सरकार भी छोटे व्यापारियों को चोर समझने की गलती कर रही है जबकि छोटा व्यापारी देश की आर्थिक रीढ़ कहा जाता है। पत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया गया है कि एमएसएमई वर्ग विशेषकर छोटे व्यापारियों को सम्मान की दृष्टि से देखते हुए इस तरह की गैरजरूरी कार्यवाहियों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के आदेश जीएसटी विभाग को देने का कष्ट करे।

माँग पत्र पर मुख्य रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश कुमार आहूजा राष्ट्रीय महामंत्री प्रिन्स कंसल संगठन मंत्री डॉ एसपी त्यागी संरक्षक डीके बंसल सतीश बिंदल जिलाध्यक्ष सरदार बलदेव सिंह महानगर अध्यक्ष सुनील कुमार शर्मा निवर्तमान अध्यक्ष शिवकुमार तिवारी स्वतंत्र चौधरी बादल चौधरी आलोक सिंघल सहित सैकड़ों एमएसएमई उद्यमियों व व्यापारियों द्वारा हस्ताक्षर किये।
Previous Post Next Post